Ad

तीन चोरियों में ३४ लाख का माल साफ़

बीते दिन रविवासरीय अवकाश होने पर भी तीन घरों में लाखों का माल चोरी हो गया \नौचंदी क्षेत्र के शास्त्री नगर में तीन घंटे के भीतर दो मकानों को खंगाल गया । और साकेत में एक घर को निशाना बनाया गया \ मैनेजर और एक दुकानदार के घरों से ३४ लाख से ज्यादा का माल साफ कर दिया।

[१]एच-ब्लाक निवासी एलआइसी के रिटायर्ड मैनेजर विजय प्रकाश गुप्ता रविवार सुबह पत्नी सुषमा के साथ डिफेंस कॉलोनी गए थे। इसी बीच चोर उनके मकान का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। अलमारियों और लॉकर को तोड़कर 2.65 लाख की नगदी और करीब तीन लाख रुपये की ज्वैलरी चोरी कर ली। दोपहर तीन बजे वापस आने पर विजय प्रकाश को चोरी की जानकारी हुई। उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह बीमार फुफेरे भाई को देखने पत्नी के साथ गए थे। मकान में कोई नहीं था। पड़ोसियों से पूछताछ की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

[२]दूसरी चोरी दुकान मालिक के घर हुई। सुरेंद्र कुमार सक्सेना शास्त्रीनगर 196/1 में अपनी बहन संजू व अंशू के साथ रहते हैं। इनकी जागृति विहार में स्टेशनरी की दुकान है। रविवार दोपहर करीब एक बजे तीनों जागृति विहार में अपने रिश्तेदार के घर गए हुए थे। करीब 3.15 बजे वापस आकर देखा तो मेन गेट का ताला टूटा मिला। चोरों ने अंदर के तीनों कमरों के ताले तोड़कर वहां से सोने-चांदी के आभूषण व अन्य कीमती सामान चुरा लिए। सुरेंद्र का कुत्ता छत पर बेहोश पड़ा मिला। उसे डॉक्टर को दिखाया गया तो पता चला कि चोरों ने उसे बिस्कुट में नशीला पदार्थ खिला दिया था।
दोनों पीड़ितों की ओर से तहरीर दी गई है।
[३] साकेत स्थित एकता नगर कालोनी में एक शिक्षक के घर का ताला तोड़कर उनकी वैगनआर कार, नगदी और लाखों की ज्वैलरी चोरी कर ली गई है| सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एकता नगर कालोनी में नरेश कुमार मिलखा का आवास है। नरेश कुमार सेंट जॉन्स स्कूल में शिक्षक हैं। रविवार को नरेश अपनी पत्‍‌नी शालीन के साथ दिल्ली एयरपोर्ट अपने बेटे भास्कर को लेने गए थे। भास्कर कोयम्बटूर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है और तबियत खराब होने के कारण वापस आया था। देर शाम घर लौटने पर नरेश कुमार ने देखा की मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था। अंदर खड़ी वैगनआर कार भी गायब थी। नरेश ने बताया कि कमरों में सामान बिखरा पड़ा था और चोर सेफ का ताला तोड़कर 30 हजार नगद और करीब 17 लाख की ज्वैलरी चोरी कर ले गए। नरेश चंद ने बताया कि चोर उनकी कार व एटीएम कार्ड भी ले गए। सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने मौका मुआयना किया। डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने भी जांच पड़ताल की। रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। नरेश कुमार के अनुसार चोर करीब 22 लाख का माल ले गए हैं।