Ad

मन मोहन सिंह ने हवाई जहाज़ में एक हुंकार क्या भरी धरती पर मुलायम सिंह यादव के सुर बदल गए

डाक्टर मन मोहन सिंह ने हवाई जहाज़ में एक हुंकार क्या भरी धरती पर मुलायम सिंह यादव के सुर बदल गए|पी एम् ने हवाई जहाज़ में समाजवादी के समर्थन वापिसी और अपने लिए पी एम् पद की हैट्रिक बनाने के सवालों के जवाब में थोड़ा सा मुस्कुराए तो समाज वादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कह दिया कि फिलहाल केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से समर्थन वापस लेने का और प्रधान मंत्री की रेस में भाग लेने का उनका कोई इरादा नहीं है।
मुलायम यादव ने ने दिल्ली में वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला के समक्ष टी वी चैनल पर एक विशेष बातचीत में कहा कि वह संप्रग सरकार से समर्थन वापस नहीं लेंगे, क्योंकि साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने के लिए यह उनकी राजनीतिक मजबूरी है।
मुलायम ने कहा, ”यह (कांग्रेस को समर्थन देना) एक राजनीतिक मजबूरी है। हम साम्प्रदायिक ताकतों (भाजपा) के खिलाफ लड़ रहे हैं। जब हम साम्प्रदायिक ताकतों से अकेले लड़ रहे थे

मन मोहन सिंह ने हवाई जहाज़ में एक हुंकार क्या भरी धरती पर मुलायम सिंह यादव के सुर बदल गए

मन मोहन सिंह ने हवाई जहाज़ में एक हुंकार क्या भरी धरती पर मुलायम सिंह यादव के सुर बदल गए

मुलायम सिंह यादव का यह यु टर्न वाला बयान ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले ही गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के डरबन से लौटते समय प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा था कि केंद्र सरकार पूरी तरह से स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
मुलायम ने यहां लखनऊ में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, ”संबंधों में कड़वाहट नहीं आई है। मुझे नहीं पता कि प्रधानमंत्री ने इस तरह का बयान क्यों दिया है। केंद्र सरकार से समर्थन वापसी को लेकर पार्टी के भीतर कोई चर्चा नहीं हुई है। अभी केंद्र सरकार से फिलहाल समर्थन लेने का कोई इरादा नहीं है।”
मुलायम ने कहा, ”हम समर्थन वापस लेकर सरकार क्यों गिराएं जब महज आठ-नौ महीने ही बचे हैं।”
मुलायम ने एक तरफ तो केंद्र से समर्थन वापस न लेने की बात कही, वहीं दूसरी ओर उन्होंने केंद्र सरकार को घोटालों की सरकार भी कहा के अगर समय पर वह केंद्र सरकार को नहीं बचाते तो यह सरकार कब की गिर गई होती।
उन्होंने कहा, ”सभी घोटाले केंद्र सरकार की देन हैं। चुनाव के बाद अगली सरकार बिना हमारे सहयोग की नहीं बनेगी। मैंने किसी को धोखा नहीं दिया, बल्कि हमेशा मुझे ही धोखा दिया गया है।”
मुलायम ने हालांकि इस दौरान बेनी प्रसाद वर्मा प्रकरण की याद दिलाते हुए कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी द्वारा माफ़ी मांगे जाने की तारीफ भी की।
सपा सुप्रीमो ने आगे कहा, ”जब भी तीसरा मोर्चा अस्तित्व में आया है, इसके गठन के बारे में किसी को भी अंदाजा नहीं रहा। यह अपने आप बना है। मैं समझता हूं कि इस बार भी ऐसा ही होगा। कई पार्टियां हमारे साथ आएंगी।”
मुलायम ने कहा, ”चुनाव बाद यदि स्थिति की मांग होती है, तो पार्टियां एकजुट हो सकती हैं और तीसरा मोर्चा बन सकता है। तीसरा मोर्चा हमेशा चुनाव बाद अस्तित्व में आया है।”