Ad

मोदी पूछे :सोनिया गांधी की 1880 करोड़ रुपये की ८ विदेश यात्रायें किस मद में हुई

दिल्ली में बंगाल की ममता तो गुजरात में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूं पी ऐ और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी पर तगड़ा हमला बोला है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मेरी सरकार पर फिजूलखर्ची के आरोप लगाती है खुद मितव्यतता का दावा करती है लेकिन इसकी चेयर पर्सन सोनिया गांधी ने 1880 करोड़ रुपये अपनी विदेश यात्राओं में लुटा दिए। ये खर्च गुजरात के भावनगर+ राजकोट +जूना गढ़ जैसे चार महानगर के संयुक्त बजट के बराबर है| इतने पैसों में पूरे गुजरात की बिजली पैदा की जा सकती है|इतना अधिक पैसा उन पर खर्च किया गया. सरकार बताए कि आखिर किस हैसियत से उनकी[सोनिया] यात्राओं पर सरकारी पैसा लुटाया जाता है।
श्री मोदी ने मोदी ने भावनगर में पूछा है कि सोनिया के निजी विदेश दौरे का सरकार ने खर्चा क्यों उठाया? मैं फेस्टिवल पर जो खर्च करता हूं कांग्रेस उसे फिजूलखर्ची बताती है लेकिन खुद केंद्र सरकार सोनिया गांधी के लिए चार्टर्ड विमान उपलब्ध कराती है। आखिर किस हैसियत से सरकार उन्हें ये सुविधा देती है। क्या हमें ऐसे लोगों को माफ कर देना चाहिए जो फिजूलखर्ची करते हैं। प्रधानमंत्री जी मैं आपसे पूछ रहा हूं कि किसकी इजाजत से आपने इतना पैसा खर्च किया। नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘सोनिया गांधी के आठ बार विदेशी दौरों में किये गए खर्च का हिसाब हिन्दुस्तान की जनता मांगती है| श्री मोदी ने सवाल उठाया कि आखिर क्यों भारत के राष्ट्रपति ओर प्रधानमंत्री जितनी सुविधाएं कांग्रेस अध्यक्षा को मुहैया करवायी जाती हैं.उन्होंने कहा, ‘मैडम सोनिया कि मां जब बीमार थी तब वो कई बार अमेरिका गयी थीं, तब उनके लिये चार कमरे फाईवस्टार होटल में बुक किए गये|
इससे पहले श्री मोदी ऍफ़ डी आई के मामले में राज्‍यों को अंधेरे में रखने का आरोप भी लगा चुके हैं|.
इससे पहले आकाश टैबलेट के मुद्दे पर कपिल सिब्बल और मोदी के बीच भी तीखी बयानबाजी देखने को मिल चुकी है. मोदी ने सिब्बल पर ट्विट करते हुए कहा था कि वह सस्ते हथकंडे अपनाने की जगह देश के युवाओं से किए गए वादे को पूरा करने के लिए ईमादारी से कोशिश करें| उन्होंने पूछा कि ये कौन सी सादगी है? क्या ये गरीब जनता के पैसे का बेजा इस्तेमाल नहीं है| गौरतलब है कि सोनिया गांधी गुजरात दौरे पर जाने वाली है और उससे पहले मोदी ने उन पर निशाना साधा है.

मोदी पूछे :सोनिया गांधी की 1880 करोड़ रुपये की ८ विदेश यात्रायें किस मद में हुई

हमेशा की तरह तैयार बैठे दिग्विजय सिंह ने श्री मोदी पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह आरएसएस के ट्रैंड काडर हैं। आरएसएस में सिखाया जाता है कि झूठ बोलो, तेज बोलो और बार-बार बोलो। यह उनके चाल, चरित्र और चेहरे में है।
कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया देते हुए राज्‍य सभा सांसद प्रभा ठाकुर ने नरेंद्र मोदी के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि सोनिया गांधी कभी कोई गैर-कानूनी काम नहीं करतीं.प्रभा ठाकुर ने एक न्यूज चैनल पर खास बातचीत में कहा, ‘मोदी अपने आरोपों पर श्‍वेत पत्र जारी करें. खर्च उठाना गैर-कानूनी नहीं है|सोनिया जी कोई गैर-कानूनी काम नहीं करतीं.