Ad

ब्रसेल्स हवाई अड्डे +मेट्रो में हुए विस्फोट में 21 की मौत:भारत के पीएम मोदी ने घोर निंदा की

[नई दिल्ली,ब्रसेल्स] ब्रसेल्स हवाई अड्डे और मेट्रो में हुए विस्फोट में 21 की मौत:भारत के पीएम मोदी ने घोर निंदा की |इस हमले से यूरोप की करेंसी “यूरो” की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरने की आशंका है |
ब्रसेल्स हवाई अड्डा और सिटी मेट्रो आज बम विस्फोट के धमाकों से दहल गए जिनमें कम से कम 21 लोग मारे गए । विस्फोटों के बाद बेल्जियम में भीषण आतंकी खतरे की चेतावनी जारी कर दी गयी है और साथ ही पड़ोसी देश नीदरलैंड्स ने भी राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया है ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रूसेल्स हवाई अड्डे पर हमले को निंदनीय करार देते हुए कहा कि इस बारे में आ रही खबरे ‘परेशान करने’ वाली हैं।
मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ ब्रूसेल्स से आ ही खबरे परेशान करने वाली हैं।
यह हमला निंदनीय है। मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं । हमले में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं । ’’ उल्लेखनीय है कि ब्रूसेल्स हवाई अड्डे और शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर आज हुए बम धमाके में 20 से अधिक लोग मारे गए हैं।जेट एयरवेज के दो कर्मचारियों के भी घायल होने के समाचार हैं |
गौरतलब हे के भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 30 मार्च को भारत यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने बेल्जियम जाने का कार्यक्रम है।
समाचार एजेंसियों के अनुसार ,स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे जेवेन्तम एयरपोर्ट के मुख्य कक्ष में दो विस्फोट हुए और इसके बाद तीसरा विस्फोट यूरोपीय संघ की मुख्य इमारत के समीप मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हुआ ।
नवंबर में 130 लोगों की जान लेने वाले पेरिस आतंकवादी हमलों के मुख्य संदिग्ध सालेह अब्देसलाम को शुक्रवार को नाटकीय तरीके से गिरफ्तार किए जाने के बाद ये विस्फोट हुए हैं ।
हवाई नौवहन सुरक्षा को देखने वाले यूरोपीय संगठन यूरो कंट्रोलकी वेबसाइट के अनुसार हवाई अड्डे को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है