Ad

जनरल बिक्रम सिंह और आवा अध्यक्षा सुरजीत कौर ने शहीद हेमराज के परिवार का व्रत तुडवाया, ढाड्स बंधाया

इंडियन आर्मी के जनरल बिक्रम सिंह अपनी पत्नी और आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन [ऐ.डब्लू.डब्लू.ऐ.]अध्यक्षा श्रीमति सुरजीत कौर के साथ शहीद हेमराज के परिजनों से मिलने उत्तर प्रदेश के मथुरा पहुंचे।यहाँ उन्होंने परिवार जनों का व्रत तुड़वाया उन्हें ढाड्स बंधाया और शहीद लांस नायक को श्रधांजली अर्पित की|इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हेमराज के परिवार का पूरा ख्याल रखा जाएगा और उन्हें उनका पूरा हक दिलाया जाएगा।
मथुरा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर हेमराज के गांव-शेरनगर पहुंचे जनरल बिक्रम सिंह ने कहा, मैं हेमराज के परिवार को बताने आया हूं कि वह हमारे परिवार का हिस्सा हैं। सेना और पूरा देश उनके सपूत की कुर्बानी की कद्र करता है और हमेशा करता रहेगा।
जनरल सिंह ने कहा, मेरा पूरा आश्वासन है कि शहीद हेमराज के परिवार की ओर से जो भी मांग होगी, उसे सेना पूरा करेगी। परिजनों को उनका पूरा हक दिलाया जाएगा।
सेना प्रमुख करीब 20 मिनट तक वहां रुके। उन्होंने कहा कि परिजनों की कुछ मांगों और गांव के विकास को लेकर वह केंद्र तथा राज्य सरकार से बातचीत करेंगे।
परिजनों ने गांव में हेमराज की मूर्ति स्थापित करने की मांग भी की है। साथ ही वे पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग कर रहे हैंऔर सेना इस दिशा में अपना काम कर रही है।
जनरल सिंह ने पाकिस्तान के इस दावे से इंकार किया कि भारतीय सेना के हमले में उसके एक सैनिक की मौत हो गई। सेना प्रमुख ने कहा कि यदि पाकिस्तान का कोई सैनिक मारा भी गया होगा तो वह जवाबी कार्रवाई में मारा गया होगा। भारतीय सैनिक अनुशासित हैं और एलओसी पार नहीं करते।
गौरतलब है की शहीद लांसनायक हेम राज को एल ओ सी पर शहीद कर दिया गया था और उसका सर भी काट ड़ाला गया था| क्षुब्ध परिवार सिर की मांग को लेकर व्रत पर बैठा था |पिछले दिनों

जनरल बिक्रम सिंह और आवा अध्यक्षा सुरजीत कौर

और भाजपा आदि दलों के नेता वहां आये मगर वहां पीड़ित परिवार और गावं का विश्वास नही जीत पाए | आज सेनाअध्यक्ष को अपने बीच पाकर उनका विश्वास लौटा और व्रत तोड़ने पर सहमती दी

Comments

  1. Just saw it at Dick’s on the end of July. That rear compartment is teeny-tiny claustrophobic by present day standards. However a beautiful car in spite from the nail-polish color. By the way, if you might be in central Texas, it is best to check out Dick’s Classic Garage. It’s surely worth a trip.