Ad

पाकिस्तान ने सीमा पर फिर शुरू करदी फायरिंग

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पुंछ और नियंत्रण रेखा हीरानगर सेक्टर में मोर्टार शेल दागे और जमकर गोलीबारी भी की। इसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए
देर रात तक सीमा पर रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। पिछले चौबीस घंटों के दौरान पाकिस्तान दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। अरनिया सेक्टर में रविवार को गोलीबारी करने वाले पाकिस्तान ने सोमवार रात आठ बजे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर व पुंछ में भारी गोलीबारी शुरू कर दी। हीरानगर की पहाड़पुर और पानसर पोस्ट पर पाकिस्तान ने तीन मोर्टार शेल दागे। इसमें नाका नंबर 15 व पिल्लर नंबर 135 पर तैनात बीएसएफ जवान हरी मोहन निवासी कानपुर, उत्तर प्रदेश और सिपाही बवनीत सिंह निवासी गुरदासपुर, पंजाब बुरी तरह से घायल हो गए। एक को पीठ और दूसरे को बाजू में गोली लगी है।
इसके साथ ही पुंछ के गुंत्रिया सेक्टर में भी पाक रेंजर मोर्टार के साथ मशीनगन से फायरिंग कर रहे थे। इस पर सीमा पर तैनात सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।
भारतीय सीमांत चौकी कोट कुब्बा पर गोलियां बरसाने वाला पाकिस्तान सोमवार को फ्लैग मीटिंग में फिर मुकर गया। मीटिंग में बीएसएफ की 193 बटालियन के कमांडेंट नीरज दुबे ने भारतीय क्षेत्र पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी किए जाने पर गहरा एतराज जताया। इस पर पाकिस्तान की ओर से 12 विंग चिनाब रेजिमेंट के विंग कमांडर केसर ने कहा कि उनकी ओर से शुरुआत नहीं हुई।
।सीमा पर सुरंग बनाने का मंसूबा नाकाम होने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए ये हमले शुरू कर दिए हैं हालांकि, भारतीय जवानों ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया।इसके अलावा भारत और पकिस्तान के सम्बन्धों में अ रहे सुधार को पलीता लगाने के लिए पकिस्तान की सेना का यह दुष्प्रयास भी हो सकता है|