Ad

मानव और मशीन के बीच तालमेल जरूरी=नौसेना प्रमुख जोशी

मानव और मशीन के बीच तालमेल जरूरी है
पनडुब्बी भेदी विशेषग्य एडमिरल जोशी ने अपनी प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय समृद्धि के लिए एक सागरीय ताकत के तौर पर नौसेना के प्रमुख के नाते वह यह तय करेंगे कि भारत की समुद्री सुरक्षा में कोई खाई नहीं रहे। पनडुब्बी युद्ध के माहिर माने जाने वाले एडमिरल जोशी ने कहा कि सुरक्षा से जुड़े लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मानव और मशीन के बीच तालमेल जरूरी है |
मौजूदा संसाधनों के सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल के लिए नौसैनिकों को पेशेवर तरीके से तैयार रहने की जरूरत है।
एडमिरल देवेंद्र कुमार जोशी ने नौसेना के 23 वें प्रमुख के तौर पर दायित्व संभाल लिया है । शुक्रवार३१ अगस्त को नौसेना मुख्यालय के बाहर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और इसके बाद उन्होंने निवर्तमान नौसेना प्रमुख एडमिरल निर्मल वर्मा से यह जिम्मेदारी संभाली।एडमिरल देवेंद्र कुमार जोशी ने नौसेना के 23 वें प्रमुख के तौर पर दायित्व संभाल लिया है । शुक्रवार३१ अगस्त को नौसेना मुख्यालय के बाहर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और इसके बाद उन्होंने निवर्तमान नौसेना प्रमुख एडमिरल निर्मल वर्मा से यह जिम्मेदारी संभाली।
५८ वर्षीय एडमिरल जोशी ने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके पश्चात आउट गोइंग एडमिरल वर्मा ने अपने कार्यालय में नौसेना प्रमुख की दूरबीन इन कमिंग एडमिरल जोशी को सौंपी।
पश्चिमी कमान के कमांडर रहे जोशी का कार्यकाल २०१५ तक है इस दौरान नेवी ने कई नए सुधार किये जाने है|
।पहले कमांडर के रूप में जे एस हाल का नाम नेवी इतिहास में दर्ज़ है

Comments

  1. Boy, rounded 1949-1952 GM cars everywhere other than for 1 similarly rounded Hudson. Wait, is always that a white Dodge or Plymouth business coupe on the cross street guiding the 1950 Chevy convertible within the foreground?