Ad

आईटीडीसी की गंभीर रूप से बीमार इकाइयों/होटलों को पट्टे[लीज]पर दिया जाएगा :डॉ.महेश शर्मा

[नई दिल्ली]आईटीडीसी की गंभीर रूप से बीमार इकाइयों/होटलों को पट्टे[लीज]पर दिया जाएगा :डॉ. महेश शर्मा
डॉ. महेश शर्मा ने ‘आईटीडीसी की बीमार इकाइयों के पुनरुद्धार के लिए कार्य संस्कृति में बदलाव को भी जरूरी बताया |
केन्‍द्रीय पर्यटन (स्‍वतंत्र प्रभार), संस्‍कृति (स्‍वतंत्र प्रभार) एवं नागरिक विमानन राज्‍यमंत्री डॉ. महेश शर्मा ने नई दिल्‍ली स्थित जनपथ होटल में भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) के कामकाज की समीक्षा की
इस अवसर पर आईटीडीसी के वरिष्‍ठ अधिकारियों को सम्‍बोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि अब से आईटीडीसी की बीमार इकाइयों/होटलों के पुनरुद्धार के लिए कार्य संस्‍कृति में व्‍यापक बदलाव लाना होगा।
समस्‍याओं की पहचान करने+जवाबदेही तय करने +समस्‍यानिवारण की समय सीमा तय करने और प्रगति पर लगातार नजर रखने के आदेश भी मंत्री द्वारा दिए गए |
मंत्री ने पुनरद्धार का फार्मूला बताते हुए कहा कि
ऐसे होटलों का पुनरुद्धार करने का प्रयास करेंगे जहां थोड़ी-बहुत प्रबंधकीय समस्‍याएं हैं। वहीं, दूसरी ओर उन होटलों को पट्टे (लीज) पर देना होगा जिनमें समस्‍याएं काफी गंभीर हैं। उन्‍होंने इस संबंध में जम्‍मू स्थित होटल अशोक का उदाहरण दिया। उन्‍होंने कहा कि विनिवेश अंतिम विकल्‍प होना चाहिए।
कर्मचारियों के साथ एक अलग बैठक में मंत्री ने उन्‍हें आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि उनकी समस्‍याएं तीन माह के भीतर सुलझा ली जायेंगी। यही नहीं, कर्मचारियों के साथ बाकायदा विचार-विमर्श के बाद ही सभी मुद्दे सुलझाये जायेंगे।
पर्यटन मंत्रालय में अपर सचिव एवं आईटीडीसी के सीएमडी श्री गिरीश शंकर +पर्यटन मंत्रालय में सचिव डॉ. ललित पंवार, मंत्रालय के अधिकारीगण एवं आईटीडीसी के कर्मचारीगण भी इस अवसर पर उपस्थित थे।