Ad

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान में बीते वर्ष के मुकाबिले इस वर्ष २८% अधिक छात्रों ने प्रवेश लिया

फैशन प्रौद्योगिकी छेत्र में लोगों का रुझान बढ रहा है जिसके फलस्वरूप बीते वर्ष के मुकाबिले इस वर्ष २८% अधिक छात्रों ने राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएफटी) में प्रवेश लिया है|
वर्ष 2013 में राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएफटी) ने पूर्व-स्नातक /स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में 3187 छात्रों को प्रवेश दिया है। यह विगत वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या की तुलना में 28 प्रतिशत वृद्धि दर्शाता है।
राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय द्वारा वर्ष 1986 में की थी और वर्ष 2006 में भारतीय संसद के अधिनियम के जरिये इसे वैधानिक दर्जा प्रदान किया गया था ताकि यह संस्थान डिग्रियां और अन्य शैक्षिक विशिष्टताओं का वितरण करने के लिए अधिकृत हो सके। देश भर में इसके 15 केन्द्र हैं, जो बंगलूरू, गांधीनगर, नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, शिलांग, कांगडा, कन्नूर, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायबरेली आदि स्थानों पर हैं।
एनआईएफटी फैशन शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षिक विशिष्टता के लिए प्रतिबद्ध है और इसके पूर्व-छात्रों की संख्या 15,000 हो गयी है जिनमें से बहुत से लोग अग्रणी उद्यमियों के रूप में उभरे हैं।