Ad

कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने भी माना भारत को सबसे बड़ा लोकतंत्र

कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने भी आखिरकार 15 अगस्त को भारत के स्वतंत्रता दिवस के रूप में मान्यता दी है। साथ ही राज्य के लोगों से विभिन्न संस्कृतियों की विविधता का जश्न मनाने का अनुरोध किया है। बे इलाके के वाइकोवस्की द्वारा प्रस्तुत विषयक प्रस्ताव का समर्थन करते हुए स्पीकर जॉन पेरेज ने भारत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और विश्व का सबसे महत्वपूर्ण देश है।
विसकंसिन के गुरुद्वारे में रविवार को गोलीबारी की त्रासद घटना में मारे गए लोगों की याद में असेंबली में एक मिनट का मौन भी रखा गया। भारी समर्थन के साथ प्रस्ताव के पारित होने के बाद इसे सैनफ्रांसिस्को में भारत के महावाणिज्य दूत एन पार्थसारथी को सौंप दिया गया। पार्थसारथी को इस मौके पर सदन में विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था।
इस मौके पर फ्रीमोंट के उप मेयर अनु नटराजन और अन्य सामुदायिक नेता भी मौजूद थे।
प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत में स्वतंत्रता दिवस सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय अवकाशों में से एक है। इस दिन सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम दिल्ली में होता है, जहां प्रधानमंत्री लाल किले पर ध्वज फहराते हैं और राष्ट्र के नाम संदेश देते हैं। साथ ही देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वालों को श्रद्धांजलि दी जाती है।

Comments

  1. Rob Summar says:

    I simply want to say I’m new to blogging and site-building and absolutely enjoyed you’re web page. Almost certainly I’m want to bookmark your blog post . You amazingly have wonderful stories. Bless you for sharing with us your website page.