Ad

शहीद भगतसिंह के पाकिस्तानी मकान को स्मारक बनवाने में “बादल” करेंगे सहयोग

[चंडीगढ़,पंजाब]शहीद भगतसिंह के पाकिस्तानी मकान को स्मारक बनवाने में “बादल” करेंगे सहयोग
सी एम बादल ने बीएसएमएफ को इसके लिए सहयोग की पेशकश की
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले में बंगा स्थित भगत सिंह के मकान को एक विश्व श्रेणी के स्मारक में तब्दील करने के लिए भगत सिंह मेमोरियल फाउंडेशन [बीएसएमएफ]को आज पूरा समर्थन एवं सहयोग देने की पेशकश की। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि बादल ने यह भरोसा लाहौर से आये बीएसएमएफ के एक प्रतिनिधिमंडल को दिया। बीएसएमएफ अध्यक्ष इम्तियाज राशिद कुरैशी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब भवन में बादल से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री बादल ने कुरैशी को भरोसा दिया कि पंजाब सरकार बंगा गांव में भगत सिंह के उस मकान को खरीदने का पूरा खर्च वहन करेगी जहां उनका जन्म हुआ था। भगत सिंह के मकान को एक शानदार स्मारक के तौर पर विकसित किया जाएगा जिससे उनकी गौरवशाली विरासत को पूरे विश्व में यादगार बनाया जा सके।
उन्होंने दोहराया कि इस कदम से युवाओं को एक महान क्रांतिकारी की विचारधारा से अवगत कराने में मदद मिलेगी जिनका भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में समान रूप से सम्मान किया जाता है।
बादल ने कहा कि राज्य सरकार भगत सिंह के जन्मस्थान पर इस शानदार स्मारक को विकसित करने के लिए हर संभव मदद मुहैया कराएगी। यह माटी के इस महान सपूत को सही श्रद्धांजलि होगी।
कुरैशी ने बादल के प्रति अपना आभार जताया और कहा कि भगत सिंह महान नायकों में से एक थे और उन्हें हमेशा ही याद रखा जाएगा।
उन्होंने बादल को बताया कि फाउंडेशन महान क्रांतिकारी के जीवन, दर्शन एवं कार्यों के प्रचार प्रसार में सक्रिय रूप से शामिल है। इसके लिए फाउंडेशन नियमित रूप से सेमीनार, गोष्ठियां एवं पैनल चर्चा आयोजित करता है।