Ad

मुलायम के तीन और यदुवंशी यूंपी की सत्ता के पदों पर पहुंचे:सियासी कुनबा११पर पहुंचा

[लखनउ,यूं पी]मुलायम सिंह यादव के कुनबे के तीन और यदुवंशी सत्ता के अहम पदों पर पहुंचे |अब सियासी कुनबे की संख्या ११ हो गई है |इससे मुलायम का सियासी कुनबा और मजबूत हुआ है
उत्तर प्रदेश में ताकतवर राजनीतिक परिवार माना जाने वाला सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का सियासी कुनबा हाल में सम्पन्न पंचायत चुनावों में तीन और सदस्यों के निर्वाचन के साथ और मजबूत हो गया है।
सक्रिय राजनीति में उतरकर अहम पद पर पहुंचे यादव परिवार के तीन नये सदस्यों में सपा मुखिया के भतीजे [१]अभिषेक यादव[२]भतीजी संध्या यादव तथा एक अन्य रिश्तेदार [३]वन्दना यादव शामिल हैं।
ये तीनों पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव जीतने में सफल रहे। इस तरह यादव कुनबे में सांसद, विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर काबिज लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है।
दिलचस्प है कि कई मौकों पर परिवारवाद का विरोध करते दिखे मुलायम के परिवार में उनके अलावा उनकी
बहू डिम्पल यादव,
भतीजे धर्मेन्द्र तथा
अक्षय और उनके
पौत्र तेज प्रताप यादव लोकसभा सदस्य हैं। इसके अलावा मुलायम के
भाई रामगोपाल राज्यसभा सदस्य हैं। मुलायम के
बेटे अखिलेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं जबकि
भाई शिवपाल यादव काबीना मंत्री हैं।
मुलायम के भतीजे अभिषेक हाल में इटावा जिला पंचायत के अध्यक्ष चुने गये हैं, वहीं उनकी भतीजी संध्या मैनपुरी जिला पंचायत की अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। इसके अलावा वन्दना हमीरपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गयी हैं।
अभिषेक सपा मुखिया के भाई अभय राम यादव के बेटे हैं। संध्या बदायूं से सांसद धर्मेन्द्र यादव की बहन हैं, जो मुलायम के भतीजे हैं। वन्दना धर्मेन्द्र की नजदीकी रिश्तेदार हैं।
इसके पूर्व, मुलायम के पौत्र और मैनपुरी से सांसद
तेज प्रताप यादव की मां मृदुला यादव तथा
मुलायम के साले अजंत सिंह यादव क्रमश: सैफई और चौबिया से खण्ड विकास समिति के सदस्य चुने गये थे। ये दोनों जल्द ही ब्लाक प्रमुख बनाये जाने की प्रबल सम्भावना है।