Ad

तृतीय[ग]+चतुर्थ श्रेणी[घ]की भर्ती के लिए “आज”से साक्षात्कार नहीं

[नोएडा,यूंपी, नयी दिल्ली] तृतीय[सी]+चतुर्थ श्रेणी[डी] की नौकरियों के लिए आज से कोई साक्षात्कार नहीं : प्रधानमंत्री
केंद्र सरकार में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में आज एक जनवरी से कोई साक्षात्कार नहीं होगा। यह घोषणा बीते दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की और युवकों के लिए इसे ‘‘नये साल का तोहफा’’ तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने में बड़ा कदम बताया।
पी एम ने ट्वीट किया, ‘‘कल [१ जनवरी]]से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरियों में साक्षात्कार को खत्म कर दिया जाएगा। इससे भ्रष्टाचार को खत्म करने में मदद मिलेगी।’’ दिल्ली से मेरठ के लिए 14 लेन के एक्सप्रेस वे की नोएडा में आधारशिला रखने के दौरान इस बाबत घोषणा के तुरंत बाद उनका ट्वीट आया |
नोएडा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आज 31 दिसम्बर है, 2015 का अंतिम दिन और कल से 2016 शुरू हो जाएगा.. हम युवकों को अद्भुत तोहफा देने जा रहे हैं जो युवकों को भ्रष्टाचार से मुक्त कर देगा, यह युवकों को किसी पर निर्भर रहने की बाध्यता से मुक्त कर देगा।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय किया है जिसे कल[१ जनवरी] से लागू किया जाएगा कि तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए साक्षात्कार नहीं होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘साक्षात्कार को किसी के प्रभाव का इस्तेमाल कर नौकरी हासिल करने के साधन के तौर पर देखा जाता है। और इस प्रक्रिया में योग्य लोग छंट जाते हैं। इसलिए सरकार ने निर्णय किया है कि कल [१ जनवरी]से नव वर्ष के उपहार के रूप में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में कोई साक्षात्कार नहीं होगा।