Ad

“आप” ने दिल्ली की सात सीटों के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी

आम आदमी पार्टी[आप] ने आज दिल्ली की सात सीटों के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी जिसमे युवाओं को प्राथमिकता दी गई है|
आप ने सात विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट में [१]बुराड़ी,[२] द्वारका,[३] गांधीनगर,[४] जनकपुरी,[५] करोलबाग [६]महरौली सीट से प्रत्याशियों के नाम तय किए. इसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ-साथ भाजपा और कांग्रेस से जुड़े रहे लोगों को भी जगह मिली है.
पार्टी ने उत्तर-पूर्व दिल्ली की बुराड़ी सीट से संजीव झा को प्रत्याशी बनाया है. कानून के विद्यार्थी संजीव झा ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन के आंदोलन के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए युवा मंच के गठन में अहम भूमिका निभाई है. पार्टी बनने के बाद भी कई जिम्मेदारीपूर्ण दायित्वों का निर्वाह कर रहे हैं.
दिल्ली पुलिस के एक रिटायर्ड कांस्टेबल कृष्ण कुमार राठी को पार्टी ने मुंडका क्षेत्र से पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है.
द्वारका सीट से चुनाव लड़ने का दायित्व रवि सूर्यान को सौंपा गया है. श्री रवि भाजपा के सागरपुर मंडल के व्यापार प्रकोष्ठ, युवा मोर्चा के अध्यक्ष और फिर भाजपा के दिल्ली प्रदेश किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी भी रहे हैं.
पूर्वी दिल्ली की गांधीनगर सीट से पार्टी ने स्वतंत्रता सेनानी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अनिल कुमार वाजपेयी को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया है.
करोलबाग(सु.) सीट से एक युवा समाजसेवी विशेष रवि पार्टी के प्रत्याशी होंगे. विशेष रवि दिल्ली विकास संस्था के सचिव हैं इन्होने गरीब कन्याओं के विवाह के लिए साल में दो बार सामूहिक विवाह समारोहों का आयोजन, किया
पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी सीट से राजेश ऋषि को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.
महरौली सीट से नरेंद्र सेजवाल को चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
आम आदमी पार्टी अब तक कुल 40 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है.