Ad

एफ एम रेडि‍यो की नीलामी का पारदर्शिता में तीसरा चरण अगले महीने तक: मनीष ति‍वारी

सूचना एवं प्रसारण युवा मंत्री मनीष ति‍वारी ने कहा कि‍ एफ एम रेडि‍यो की नीलामी का तीसरा चरण अगले महीने शुरू कि‍या जाएगा।
दि‍ल्‍ली में आज भारतीय उद्योग परि‍संघ, बि‍ग पि‍क्‍चर समि‍ट-2013 में उन्‍होंने कहा कि‍ सरकार ई-नीलामी को यथासंभव पारदर्शी बनाने की कोशि‍श में है।
श्री ति‍वारी ने कहा कि‍ सरकार मीडि‍या और मनोरंजन उद्योग को 100 अरब डालर तक पहुंचाने के लि‍ए सभी जरूरी सहायता उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने कहा कि‍ सरकार को मीडि‍या और मनोरंजन उद्योग में सभावनाओं का अंदाजा है और इस उद्योग में लोगों की सृजन शक्‍ति‍ को उभारने की क्षमता है। उन्‍होंने यह भी बताया कि‍ मौजूदा सि‍नेमेटोग्राफी कानून में संशोधन के वास्‍ते सभी संबंधि‍त पक्षों से वि‍चार-वि‍मर्श के बाद जस्‍टि‍स मुदगल कमेटी रि‍पोर्ट के मध्‍य अक्‍टूबर तक आने की उम्‍मीद है।
मीडि‍या और मनोरंजन क्षेत्र के लि‍ए एक स्‍थाई नि‍यामक व्‍यवस्‍था की आवश्‍यकता पर उन्‍होंने कहा कि‍ सरकार मीडि‍या के लि‍ए नि‍यामक की जगह आपसी वि‍चार-वि‍मर्श में वि‍श्‍वास रखती है। पि‍छले कुछ सालों से मीडि‍या और मनोरंजन उद्योग की दो अंकों में जोरदार वृद्धि दर हासि‍ल करते रहने पर उन्‍होंने कहा कि‍ आर्थि‍क मंदी के बीच यह एक शानदार उपलब्‍धि‍ है।‍
नये मीडि‍या क्षेत्र के बारे में श्री मनीष ति‍वारी ने कहा कि‍ इसमें काफी दम है और यह अनि‍यंत्रि‍त है। उन्‍होंने उद्योग से सोशल मीडि‍या की संभावनाओं को और उभारने का आह्वान कि‍या।