Ad

कांग्रेस ने पूछे नौ सवाल;भाजपा ने इसे विकृत घृणा’बताया

(नई दिल्ली)कांग्रेस ने पूछे नौ सवाल;भाजपा ने इसे विकृत घृणा’बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल पूरे होने पर कांग्रेस ने शुक्रवार को उनसे माफी मांगने की मांग की और इसे लोगों से ‘‘विश्वासघात’’ करार दिया और बढ़ती कीमतों तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर उनसे नौ सवाल पूछे। 

विपक्षी दल ने यह भी कहा कि सरकार को इस दिन को ‘माफी दिवस’ के रूप में चिह्नित करना चाहिए और एक पुस्तिका ‘नौ साल, नौ सवाल’ जारी की। इसने कहा कि मोदी नौ साल पहले इसी दिन प्रधानमंत्री बने थे और इसलिए पार्टी उनसे नौ सवाल पूछना चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्विटर पर कहा, “पिछले 9 वर्षों में, मोदी सरकार करोड़ों युवाओं का रोजगार छीनने में” विश्वगुरु “बन गई है” और इस अवसर को चिह्नित करने के लिए हैशटैग “# NaakamiKe9Saal” का इस्तेमाल किया।

नरेंद्र मोदी सरकार की नौवीं वर्षगांठ पर कांग्रेस की ओर से की गई आलोचना को भाजपा ने शुक्रवार को खारिज करते हुए इसे ”झूठ का पुलिंदा और धोखे का पहाड़” बताया और कहा कि सवाल ”विकृत घृणा” से पैदा हुए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने विभिन्न मुद्दों पर सरकार के खिलाफ कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया और जोर देकर कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था “नाजुक पांच” स्थिति से उठकर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी और किसानों की आय जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी से नौ सवाल पूछे और उनके कार्यकाल के दौरान “विश्वासघात” के लिए माफी की मांग की। विपक्षी दल ने यह भी कहा कि सरकार को इस दिन को ‘माफी दिवस’ के रूप में मनाना चाहिए