Ad

क्रिकेट में भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टेस्‍ट क्रिकेट से सन्‍यास की घोषणा की :कृषि मंत्री शरद पवार ने सचिन को शुभकामनाएं दीं

क्रिकेट खेल में भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज टेस्‍ट क्रिकेट से सन्‍यास लेने की घोषण की इस पर केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने सचिन को शुभकामनाएं दीं
कृषि मंत्री ने ‘आधुनिक क्रिकेट के डॉन ब्रैडमैन’ सचिन को शुभकामनाएं दी हैं।
सचिन तेंदुलकर के टेस्‍ट क्रिकेट से सन्‍यास लेने के फैसले पर उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि सचिन क्रिकेट के विकास में अपना योगदान देते रहेंगे।
श्री पवार ने अपने सन्देश में कहा ” सचिन तेंदुलकर का टेस्‍ट क्रिकेट से सन्‍यास लेने का फैसला न केवल भारतीय क्रिकेट के स्‍वर्णिम युग की बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट की समाप्ति है। उन्‍होंने क्रिकेट के मैदान में किसी महापुरुष की तरह लंबे डग भरे और उनकी लंबी पारी ने उनके खुद के लिए और खेल के लिए मिसाल कायम की। उनकी उपलब्धियां सभी क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं और वह आने वाली पीढि़यों के लिए प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे। एक खिलाड़ी के रुप में खेल के मैदान में और मैदान के बाहर उनका स्‍वभाव और उनका व्‍यक्तिव अनुकरणीय रहा। खेल के प्रति उनका समर्पण, प्रेम और उत्‍साह उनकी उपलब्धियों का प्रेरक बल रहा।
क्रिकेट खेलने वाले सभी देश उनका आदर करते हैं और सामाजिक और सांस्‍कृतिक सीमाओं से परे उनके प्रशंसकों की संख्‍या बहुत विशाल है। उनकी तुलना खेल की अनेक महान हस्तियों से की जाती है और उन्‍हें ‘आधुनिक क्रिकेट का डॉन ब्रैडमैन’ कहा जाता है। मुझे विश्‍वास है कि वे खुद को क्रिकेट के विकास से जोड़कर रखेंगे। हमारी शुभकामनाएं सदैव उनके साथ हैं”।