Ad

पी एम के शंखनाद पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शास्त्रीभवन में झाडू चलाया

प्रधान मंत्री के शंखनाद पर श्री रविशंकर प्रसाद ने भी आज झाड़ू चलाया |उन्होंने २ अक्टूबर को पटना रेल स्टेशन पर स्वछता अभियान छेड़ने की घोषणा की श्री प्रसाद केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री हैं |उन्होंने इसे सांकेतिक नहीं बल्कि स्वच्छ भारत को जन आंदोलन में तब्दील करने की एक नई प्रतिबद्ध शुरुआत बताया |उन्होंने इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश भी दिया|
कानून एवं न्याय और संचार व सूचना प्रौद्योगि‍की मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने आज शास्त्री भवन परिसर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की पसंदीदा पहल स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान की शुरुआत की।
यह अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार द्वारा महात्मा गांधी के 150वीं जयंती अर्थात् 2 अक्टूबर, 2019 तक स्वच्छ भारत बनाने का पहल का हिस्सा है।
सफाई कार्यक्रम के दौरान श्री प्रसाद ने कहा, ‘हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती अर्थात् 2019 तक स्वच्छ भारत बनाने की आकांक्षा करते है। इस अभियान की शुरूआत विचारक और महान भारतीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 98वीं जयंती के अवसर पर बीते गुरुवार को की गई।
इस अवसर पर श्री प्रसाद ने अपने समस्त विभागों के सभी बड़े अधिकारियों से देश के प्रत्येक हिस्से में इस पहल को सफलतापूर्वक अंजाम देने और गाधी जयंती यानि 2 अक्टूबर तक अपने मंत्रालय के सभी परिसरों को नया और स्फूर्तिदायक बनाने को कहा।