Ad

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सेना दिवस पर फौज का हौंसला बढाया और पाकिस्तान के साथ संबंधों पर पुनर्विचार का सन्देश दिया

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 65वें सेना दिवस पर फौज का हौंसला बढाया

प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह ने आज जनमानस और फौज की भावनाओं को शब्द देते पकिस्तान के साथ संबंधों के सामान्य होने पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए पार्टी को भी एक दिशा प्रदान की | उन्होंने उम्‍मीद भी जताई कि पाक जल्‍दी ही अपनी गलती स्‍वीकार करेगा.| जम्मू-कश्मीर के पुंछ मंद्हेर [एल ओ सी ] में आठ जनवरी को पाकिस्तान द्वारा युद्ध विराम का उल्लघंन करने और दो भारतीय सैनिकों की नृशंश हत्या के मामले में सरकार ने तेवर कड़े कर लिए हैं।
इस मामले में जहां प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक हफ्ते बाद चुप्पी तोड़ी, वहीं विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी पाक को कड़ी चेतावनी दे डाली। आज मंगलवार१५ जनवरी को जारी बयान में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान से दो टूक कहा कि इस तरह की घटनाओं से दोनों देशों के रिश्ते सामान्य नहीं बने रह सकते। उन्होंने पाकिस्तान से दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है।प्रधानमंत्री ने भारतीय सैनिकों की बेरहमी से हत्या करने और एक जवान का सिर काटने की अमानवीय घटना के एक हफ्ते बाद बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हालात की गंभीरता को समझनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी गलती माने और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे। इस तरह की घटनाओं से दोनों देशों के रिश्तों पर असर पड़ेगा। अगर पाकिस्तान इस घटना पर ऐक्शन नहीं लेता है, तो भारत के साथ उसके संबंध पहले जैसे नहीं रह पाएंगे।

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस

में कहा कि हम पाकिस्तान के हमले और भारतीय सैनिकों की बर्बर हत्या की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने पाकिस्तान सरकार से कहा कि है वह इस मामले की जांच करे और दोषियों को सजा दे। पाकिस्तान यह न समझे कि आरोपों से इनकार करने और पूरे मामले से मुंह फेरने से उसकी जिम्मेदारी खत्म हो जाएगी। पाकिस्तान उकसाने वाला काम कर रहा है और इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’ सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमें बहुत समझदारी से इस स्थिति का सामना करना होगा। इस मामले में जो भी अप डेट्स होगी, उस बारे में हम देश को बताते रहेंगे।
गौरतलब है कि एयरचीफ मार्शल एन.ए.के. ब्राउन ने कहा था कि अगर पाकिस्तान नहीं माना, तो भारत को दूसरे विकल्पों पर विचार करना पड़ सकता है। आर्मी चीफ जनरल बिक्रम सिंह ने भी कहा था कि पाकिस्तान के उकसावे पर भारत के पास उत्तर देने का अधिकार सुरक्षित है| भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के कड़े रुख का स्वागत किया है।सुषमा स्वराज ने ट्विट किया है कि प्रधानमंत्री ने देश और भारतीय जनता पार्टी के विचारों को समझा और पाकिस्तान को सही तरीके से जवाब दिया।
देखा जाए तो प्रधान मंत्री शुरू से ही पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर क्लीयर व्यू रखे हुए हैं|पाकिस्तान जाने का न्यौता भी उन्होंने यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया था की पहले रिश्ते सामान्य हो जाएँ तभी पाकिस्तान स्थित अपने पेत्रक गावं में जायेंगे |इसके साथ ही उन्होंने दोनों देशों में संबंधों में आई दरार को पाटने के लिए अनेकों सुधारों को भी लागू किया मगर इस पर भी पाकिस्तान की तरफ से यह जघन्य हत्याएं की गई जिसके फलस्वरूप न केवल वीजा सुविधा को टाल दिया गया वरन हाकी के खिलाड़ियों को भी वापिसी का सन्देश दे दिया गया है |और आज सैनिक दिवस पर अपनी फौज का हौंसला बढ़ाते हुए डाक्टर मन मोहन सिंह ने अपने सेनाध्यक्षों की भावनाओं की कद्र करते हुए पाक के खिलाफ कड़े शब्दों का प्रयोग किया

Comments

  1. buy wow gold says:

    Pretty section of content. I just stumbled upon your web site and in accession capital to assert that I get in fact enjoyed account your blog posts. Any way I

  2. Jim Milbury says:

    this really is just silly..nitpicking of phrases..detest politics, it seems.

  3. I just want to say I am just beginner to blogging and truly enjoyed you’re page. Very likely I’m going to bookmark your blog post . You definitely come with amazing writings. Many thanks for sharing with us your webpage.