Ad

राष्ट्रीय न्रेतत्व ने भगवान कृष्ण की जन्‍माष्‍टमी पर शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र को निष्‍काम कर्म का सन्देश दिया

राष्ट्रीय न्रेतत्व ने राष्ट्र को भगवान कृष्ण की जन्‍माष्‍टमी पर शुभकामनाएं दी और भगवान कृष्ण के उपदेशों का अनुसरण करते हुए निष्‍काम कर्म करने का सन्देश दिया|
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ,प्रधान मंत्री डॉ मन मोहन सिंह और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कृष्ण जन्‍माष्‍टमी पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

President of India extends greetings on the Occasion of the Janmashtmi

President of India extends greetings on the Occasion of the Janmashtmi

[१]राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा है कि इस पवित्र दिन पर हमें भगवान कृष्‍ण के उपदेशों को याद करना चाहिए, जो शताब्दियों से हमारे लिए प्रेरणा रहे हैं ताकि, हम मन, वचन और कर्म से सही रास्‍ते पर चलते रहें।
श्री मुखर्जी ने कहा है कि भगवान कृ‍ष्‍ण का बिना किसी फल की इच्‍छा किये ‘निष्‍काम कर्म’ का संदेश हमें देश में शांति, खुशहाली और प्रगति के लिए नि:स्‍वार्थ भाव से मिलकर काम करने की प्रेरणा दे।
[2]उपराष्‍ट्रपति श्री एम. हामिद अंसारी ने अपने सन्देश में कहा कि यह त्‍यौहार देशभर में उत्‍साह और धर्मनिष्‍ठता के साथ मनाया जाता है। उन्‍होंने कहा कि यह भगवान कृष्‍ण के इस महत्‍वपूर्ण संदेश को याद करने का उचित अवसर है कि जो व्‍यक्ति किसी से जुडे बिना या किसी घटना से प्रभावित हुए बिना अपने कर्तव्‍य को कारगर ढंग से पूरा करता है वह जीवन में प्रसन्‍नता और बंधन से मुक्ति प्राप्‍त करता है।
उप-राष्ट्रपति श्री एम हामिद अंसारी

उप-राष्ट्रपति श्री एम हामिद अंसारी


prime minister dr man mohan singh

prime minister dr man mohan singh

प्रधानमंत्री डॉ मन मोहन सिंह ने जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए अपने बधाई संदेश में कहा कि जन्माष्टमी बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव है। उन्होंने कहा कि इस मौके पर हमें भगवान श्रीकृष्ण का वह सनातन संदेश स्मरण करना चाहिए जिसमें फल की चिंता किए बगैर अपना कर्तव्य निभाने की बात कही गई है। प्रधानमंत्री ने लोगों को जीवन में खुशहाली, शांति और विकास की शुभकामनाएं दी।