Ad

भाजपा और कांग्रेस में जुमला जंग हुई तेज, हवाबाज़+हवालाबाज़+दग़ाबाज़ बरसे धड़ाधड़

[भोपाल,दिल्ली ]भाजपा और कांग्रेस में जुमला जंग हुई तेज, हवाबाज़+हवालाबाज़+दग़ाबाज़ बरसे धड़ाधड़
एक दूसरे की तरफ से हवाबाज़+हवालाबाज़+दग़ाबाज़ जैसे जुमले धड़ाधड़ बरस रहे हैं |
सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्ष कांग्रेस के बीच तीखी जुबानी जंग जारी है । कोई किसी को ‘‘हवाबाज़’’ कह रहा है तो कोई किसी को ‘‘दग़ाबाज़’’ कह रहा है । एक-दूसरे पर निशाना साधने के लिए दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी हर रोज तीखे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं ।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीते दिन कहा था कि प्रधानमंत्री ‘‘अशोभनीय तरीके से पलटी मारने वाले बनकर रह गए हैं’’ और उनके चुनावी वादे ‘‘हवाबाज़ी’’ से ज्यादा कुछ नहीं थे ।
वहीं, मोदी ने आज भोपाल से कांग्रेस पर पलटवार करने के लिए ‘‘हवालाबाज़’’ शब्द का इस्तेमाल किया ।
भोपाल में मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि काले धन पर उनकी सरकार के सख्त रख के कारण ‘‘हवालाबाज़ घबरा गए हैं’’ और सुधार के एजेंडे में ‘‘अड़ंगे’’ लगा रहे हैं ।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार योजनाओं की खामियों को दूर कर देश के खजाने को भर रही है, लेकिन इसके बावजूद ‘‘हवालाबाज़’’ उनसे जवाब मांग रहे हैं ।
मोदी ने कहा कि कांग्रेस ‘‘बाधा पैदा करने की नीति’’ अपना रही है क्योंकि वह 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली हार से अब तक उबर नहीं पाई है ।
बीते अप्रैल महीने में उपाध्यक्ष राहुल गांधी के करीब दो महीने की छुट्टी से लौटने के बाद से आक्रामक दिख रही कांग्रेस ने फिर पलटवार करते हुए मोदी को ‘‘असली दग़ाबाज़’’ करार देकर राजनीतिक शब्दकोष में एक और शब्द जोड़ा ।
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नई दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘‘देश तय करेगा कि हवाबाज़ और दग़ाबाज़ कौन है ।