Ad

नीडो तानियम की दिल्ली में नृशंस हत्या को डॉ मन मोहन सिंह ने दुखद और शर्मनाक बताया

अरूणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानियम की दिल्ली में नृशंस हत्या को प्रधान मंत्री डॉ मन मोहन सिंह ने दुखद और शर्मनाक बताया |
“अरूणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानियम पर हमला अत्यधिक निन्दनीय है, जबकि नीडो तानियम की मृत्यु के वास्तविक कारण का पता ऑटॉप्सी रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही चलेगा, जिस हिंसा के कारण उसकी मृत्यु हुई है वह दुखद और शर्मनाक है। हमारी सरकार दोषी को दंडित करने और देश के अन्य हिस्सों, विशेषकर पूर्वोत्तर से आकर दिल्ली में रहने अथवा यहां का दौरा करने वाले छात्रों और नागरिकों को कारगर सुरक्षा प्रदान करने के लिए सभी संभव प्रयास करेगी”।
संसद में सभी राजनीतिक पार्टियों ने सहमति जाहिर की है कि प्रत्‍येक भारतीय को यह सुनिश्चित करना होगा कि उत्‍तर पूर्व के हमारे नागरिक सुरक्षित महसूस करें और देश के हर हिस्‍से में उनका स्‍वागत हो। इस समय मानव मूल्‍य, सामाजिक सौहार्द, देश की एकता और अखण्‍डता का प्रश्‍न है।
नई दिल्‍ली राष्‍ट्रीय राजधानी है और एक वैविध्‍य पूर्ण तथा जीवंत शहर भी जिसे देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से आए लोगों ने अपना घर बनाया है और उसकी बेहतरी में योगदान दिया है। उत्‍तर पूर्व जैसे देश के अन्‍य हिस्‍सों के लोग इस शहर का वैसे ही अभिन्‍न अंग हैं जैसे कोई अन्‍य। सभी नागरिकों को मिलकर काम करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो कि उत्‍तर पूर्व से आए हमारे भाई-बहन दिल्‍ली में खुद को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर सकें।