Ad

उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना जीवन भर की प्रतिबद्धता है: स्मृति ज़ुबिन ईरानी

उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना जीवन भर की प्रतिबद्धता है| स्मृति ज़ुबिन ईरानी ने भोपाल में आईआईएसईआर के दीक्षांत समारोह में यह संबोधित किया
भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) के द्वितीय दीक्षांत समारोह के अवसर पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती ईरानी ने आज भोपाल में विद्यार्थियों को साक्षर, शिक्षित और सशक्त भारत के निर्माण का संदेश दिया और कहा कि व्यक्तियों को प्रशिक्षित करना विज्ञान और प्रौद्योगिकी का महत्वपूर्ण क्षेत्र है जो कि हमारे राष्ट्र की प्रगति के लिए अहम है तथा आईआईएसईआर भोपाल इस प्रयास में योगदान दे रहा है। उन्‍होंने कहा कि उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक बार का प्रयास नहीं है बल्कि यह जीवन भर की प्रतिबद्धता है और सीखने की प्रक्रिया मनुष्य के जीवन पर्यंत चलती रहती है।
श्रीमती ईरानी ने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थानों (आईआईएसईआर) की स्थापना अच्छे परिणाम प्राप्त करने और उच्च कोटि की मानव शक्ति उत्पन्न करने के संकल्प से की है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि आईआईएसईआर भोपाल, विश्वव्यापी सर्वोत्कृष्ट संस्थानों के मानकों तक पहुंचेगा और भविष्य में इन संस्‍थानों से बेहतर परिणाम देगा।