Ad

भागीरथी के बहाव में राहत दल के चार लोग बह गए

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में शनिवार को बाड़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए गए राज्य जल विद्युत निगम के चार कर्मचारी भागीरथी के पानी की चपेट में आ गए।
राज्य आपदा केंद्र से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार जल विद्युत निगम के ये सभी कर्मचारी राहत और बचाव के काम में जुटे थे, लेकिन इसी बीच चारों पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में अब भी भारी बारिश हो रही है तथा भूस्खलन की घटनाएं जारी हैं।
पिछले दो दिनों से राज्य में बारिश ने तबाही मचा रखी है। उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री राजमार्ग पर कल बादल फटने के बाद वहां एक पुल ढह गया और कई गांवों के हज़ारों लोग तबाह हो गए। इस घटना में 30 लोगों की जान गई है तथा सौ से अधिक लापता हैं।
बाढ़ के पानी के कारण कई होटल, रेस्टोरेंट, भवन तथा वाहनों को क्षति पहुंची है और सैकड़ों पशु बह गए हैं। क्षेत्र में सड़क यातायात अवरुद्ध हो गया है तथा बिजली और संचार सेवाएं ठप हो गई हैं। भारी बारिश तथा जगह-जगह मलबा आने के कारण चार धाम यात्रा को रोक दिया गया है। राज्य में सभी नदियां उफान पर हैं और कई जगह खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने पहाड़ी क्षेत्रों के साथ ही नदी तट पर बसे मैदानी इलाकों में भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाई जा रही है इसलिए उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विशन सिंह चुफाल तथा वरिष्ठ नेता खजान दास प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर चले गए हैं।

Comments

  1. I simply want to mention I’m newbie to blogs and truly enjoyed this web page. Likely I’m going to bookmark your blog . You definitely come with exceptional well written articles. Regards for sharing with us your webpage.