Ad

आल राउंडर क्रिकेटर और मनोरंजक कमेंटेटर टोनी ग्रेग जीवन के गेम में हार्टअटैक की बाळ पर क्लीन बोल्ड हो गए

आल राउंडर क्रिकेटर और मनोरंजक कमेंटेटर टोनी ग्रेग जीवन के गेम में हार्टअटैक की बाळ पर क्लीन बोल्ड हो गए और पेवेलियन लौट गए |

Tony Grieg Died Today

इंग्लैंड के आल राउंडर क्रिकेटर , टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर टोनी ग्रेग का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार को निधन हो गया। वे 66 साल के थे। टोनी ग्रेग ने इंग्‍लैंड टीम की तरफ से 58 टेस्‍ट मैच खेले जिसमें 40 के औसत से 3589 रन बनाये। उन्‍होने 8 शतक और 20 अर्द्धशतक लगाये। दायें हाथ के इस बैट्स मैन का उच्‍चतम स्‍कोर 148 रन था। टोनी ने 141 विकेट भी लिये। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में टोनी का कॅरियर खासा प्रभावशाली था, जिसमें उन्‍होने 350 मैचों में 26 शतकों और 96 अर्द्धशतकों की मदद से 16, 660 रन बनाये। अपने क्रिकेट कॅरियर के बाद वह कमेंट्री करने लगे और अपनी लम्बाई [६’६”]और मजाकिया अंदाज के कारण साथी कमेंटेटरों के बीच लोक प्रिय रहे |भारत में खेल के मैदान में अपने समकालीन कद में छोटे भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छा समय बिता कर दर्शकों का मनोरंजन भी करते जाते थे|
‌दक्षिण अफ्रीका में जन्मे टोनी के मां-बाप ब्रिटिश थे। इस वजह से उन्हें इंग्लैंड टीम में खेलने का मौका मिला।
टोनी को दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में गिना जाता है। टोनी ग्रेग ऑस्ट्रेलियाई टेलीविजन चैनल ‘चैनल नाइन’ के लिए एंकर का काम करते थे।
टोनी ग्रेग को इसी साल अक्टूबर में पता चला था कि उन्हें फेफड़ों का कैंसर है। श्रीलंका में टी-20 विश्वकप के बाद उनका टेस्ट कराया गया था। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, ग्रेग के पुत्र मार्क ने बताया है कि उनके पिता का कैंसर ‘चौथे-चरण’ में पहुंच चुका था.इस साल नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच की कमेंट्री के दौरान ग्रेग ने अपनी बीमारी के बारे में जिक्र किया था.तब ग्रेग ने कहा था, ”ये अच्छा नहीं है. सच ये है कि मुझे फेफड़ों का कैंसर हो गया है. अब देखना है वो क्या कर सकते हैं.”
६-/१०-/१९४६—२९/१२/२०१२

Comments

  1. Hello, just wanted to tell you, I loved this blog post. It was practical. Keep on posting!

  2. But, but, but… Romney is rich! Seem in excess of there! Search! Glance! Distraction! Shiny object!

  3. Hi, just wanted to mention, I liked this article. It was inspiring. Keep on posting!

  4. I just want to tell you that I’m beginner to blogging and honestly enjoyed you’re web-site. Almost certainly I’m likely to bookmark your site . You amazingly come with wonderful articles and reviews. Many thanks for revealing your web-site.