Ad

भारत ने न्यूजीलेंड को हराया सचिन फिर क्लीन बोल्ड

बेशक सचिन नहीं चले मगर भारतीय क्रिकेट टीम ने एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच को पांच विकेट से जीत ही लिया है.|
कप्‍तान धोनी ने छक्‍का लगाकर भारत को जीत दिलाई. इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग और गौतम गम्भीर ने अच्छी शुरुआत दिलाई.
दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की. सहवाग को 38 रन के निजी योग पर स्पिनर जीतन पटेल ने बोल्ड किया. सहवाग ने 33 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया.
सचिन तेंदुलकर पांच चौकों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बोल्ड किया. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े.
न्यूजीलैंड की ओर से पटेल ने तीन जबकि बोल्ट और साउदी ने एक-एक विकेट झटका है. इससे पहले, कीवी टीम दूसरी पारी में 248 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. पहली पारी में मेहमान टीम को 12 रनों की बढ़त प्राप्त थी. इस प्रकार भारत के सामने न्यूजीलैंड ने 261 रनों का लक्ष्य रखा.
पहली पारी में 365 रन बनाने वाली न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट पर 232 रन बनाए थे.
भारत की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने पांच जबकि प्रज्ञान ओझा और उमेश यादव ने दो-दो विकेट झटके. जहीर के खाते में एक विकेट गया. इससे पहले, भारत ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे जिनमें कोहली 103, धौनी 62, रैना 55 और सहवाग के 43 रन शामिल थे|विराट को में आफ दी मैच[सेंचुअरी+हाफ सेंचुअरी] घोषित किया गया है|
न्यूजीलेंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी सचिन एक बार फिर खराब फुटवर्क के कारण बोल्ड हो गए।
इसके साथ ही सचिन की बढ़ती उम्र और टेक्नीक को लेकर आलोचकों और फैंस के बीच बहस छिड़ गई है।
हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी सचिन बोल्ड हुए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में भी बोलर्स ने दोनों पारियों में तेंडुलकर के मिडिल स्टंप को उखाड़ डाला।
पहले टेस्ट और दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बोल्ड होने के तरीकों को लेकर आलोचकों ने सचिन की बढ़ती उम्र को जिम्मेदार ठहराया था।
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर सुनील गावसकर और क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा था कि बढ़ती उम्र की वजह से सचिन को फ्रंट फुट पर खेलने में परेशानी हो रही है।