Ad

भारत ने पाकिस्तान को ग्यारह रनों से हरा कर टी २० क्रिकेट सीरीज को १-१ से बराबर कर लिया :युवराज मैन आफ दी मैच

भारत ने पाकिस्तान को आज शुक्रवार को[अहमदाबाद] ग्यारह रनों से हरा कर टी -२० सीरीज को एक एक से [१-१]बराबर कर लिया है|पाकिस्तान ने भारत के 193 रनों के लक्ष्य के जवाब में 182 ही बटौर पाए| पाकिस्तान को 6 गेंदों में जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी .लेकिन अंतिम बाल पर बारह रनों की जरुरत थी लास्ट बाल परकेवल एक रन ही बन पाया| कप्तान मोहम्मद हफीज ने कप्तानी परी खेल कर 55 रन बनाए |युवराज को मैन आफ दी मैच घोषित किया गया |

One Day Cricket India V/S PAKISTAN


पाकिस्तान ने आज टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत के लिए ऐ रहाणे और गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 44 रन जोड़े|
युवराज सिंह ने 36 गेंदों पर 7 छक्के और चार चौके जड़ कर 72 रनों की आतिशी पारी खेली इसी के बल पर टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा. भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 192 रन बनाए.
गंभीर के रूप में भारत को पहला झटका लगा. उमर गुल ने गंभीर को एलबीडब्ल्यू आउट किया| गंभीर ने 11 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रनों की पारी खेली. गुल ने अपने अगले ही ओवर में रहाणे को चलता कर भारत को दूसरा झटका दिया.
रहाणे ने 26 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. रहाणे गुल की गेंद समझने में नाकाम रहे और उन्हीं को कैच थमाकर पवेलियन चलते बने. विराट कोहली और युवराज सिंह ने मिलकर भारत का स्कोर 53 रनों से 88 रनों तक पहुंचाया. कोहली रनआउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद युवराज ने कप्तान धोनी के साथ मिलकर 44 गेंदों पर 97 रनों की साझेदारी की. युवराज ने अपनी 72 रनों की आतिशी पारी के दौरान युवराज ने लगातार दो और एकबार लगातार 3 छक्के जड़े|.
युवराज आखिरी ओवर में छक्का जड़ने के प्रयास में ही गुल का तीसरा शिकार बने. वहीं कप्तान धोनी ने गुल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 23 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया. सुरेश रैना 1 और रोहित शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद लौटे.
पाकिस्तान की ओर से उमर गुल ने चार विकेट झटके. मोहम्मद इरफान के अलावा सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. इरफान ने 4 ओवरों में 20 ही रन दिए.इसे पूर्व पाकिस्तान ने पहला वन डे जीता था|

Comments

  1. ?????? says:

    you’ve gotten an awesome weblog right here! would you prefer to make some invite posts on my weblog?

  2. Hi, just wanted to say, I liked this post. It was funny. Keep on posting!

  3. And exactly how do you are aware of this ? Have any proof ? What are your qualifications to choose whats authentic and precisely what is not ?