Ad

राष्ट्रीय कोचों ने खेलमंत्री से खिलाडियों के लिए माँगा पूरक आहार

[पटियाला]राष्ट्रीय कोचों ने खेलमंत्री से खिलाडियों के लिए माँगा पूरक आहार,|मंत्री औचक निरीक्षण पर आये थे
खेल मंत्री सोनोवाल ने नेताजी सुभाष राष्‍ट्रीय खेल संस्‍थान, भारतीय खेल प्राधिकरण, पटियाला का औचक निरीक्षण किया
केन्‍द्रीय युवा मामले एवं खेल राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज नेताजी सुभाष राष्‍ट्रीय खेल संस्‍थान, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), पटियाला का औचक निरीक्षण किया, ताकि रियो ओलंपिक्‍स, 2016 के लिए एथलीटों की तैयारियों का जायजा लिया जा सके। उनके साथ सचिव (खेल) श्री राजीव यादव भी थे।
निरीक्षण के दौरान श्री सोनोवाल ने मिल्‍खा सिंह छात्रावास एवं इसके भोजनालय का मुआयना किया और कैंपों में रहने वाले राष्‍ट्रीय स्‍तर के खिलाडि़यों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। उन्‍होंने रियो ओलंपिक्‍स, 2016 के लिए तैयारियों हेतु कैंपों में रहने वाले खिलाडि़यों के साथ विचार-विमर्श किया। इसके बाद मंत्री महोदय ने भारोत्तोलन हॉल का मुआयना किया और जूनियर राष्ट्रीय भारोत्तोलकों के साथ बातचीत की। उन्‍होंने इस संस्‍थान के रिकवरी सेंटर का भी मुआयना किया और कैंपों में रहने वाले/खिलाडि़यों को प्रदान की जा रही विभिन्‍न रिकवरी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।
श्री सोनोवाल ने शक्ति प्रशिक्षण हॉल का मुआयना करने के दौरान ट्रैक एवं फील्‍ड स्‍पर्धाओं के कोचों के साथ विचार-विमर्श किया। मुख्‍य राष्‍ट्रीय कोच श्री बहादुर सिंह और विदेशी कोचों श्री यूरी मिनाको (शॉटपुट एवं डिस्‍कस) और श्री दमित्री विनायगन (100 मीटर स्प्रिंट एवं 4×100 मीटर रिले) ने मंत्री महोदय से इंडोर ट्रैक एवं फील्‍ड ट्रैक का इंतजाम किये जाने का आग्रह किया, ताकि विशेषकर अत्यधिक ठंड और गर्म मौसम के दौरान बेहतर प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करना संभव हो सके। ट्रैक एवं फील्‍ड कोचों ने कैंपों में रहने वालों के लिए पूरक आहार की व्‍यवस्‍था करने का भी अनुरोध किया। खेल मंत्री ने आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया से संपर्क किया जाएगा और अगले दो दिनों में पूरक आहार मुहैया कराया जाएगा।