Ad

आजम खान अमेरिका में पूछ ताछ से आग बबूला हुए

उत्तर प्रदेश के [मूडी] नगरीय प्रशासन मंत्री आजाम खान ने अमेरिका में पूछताछ से नाराज़ होकर अमेरिका में ज्यादा रहने की यौजना रद्द कर दी है| आज़म खान अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में महा कुम्भ स्नान संबंधित एक प्रेजेंटेशन देने गए थे लेकिन बुधवार को बोस्टन एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने बदसलूकी की और उन्हें रोक लिया। करीब एक घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी थे। खान ने इस बदसलूकी के लिए माफी की मांग की है।
इस घटना के बाद खां ने अमेरिका में ज्यादा दिन रहने की योजना रद्द कर दी है और युनिवर्सिटी में लेक्चर देकर जल्द वापस आने का फैसला किया। खान इस घटना से काफी व्यथित बताये जा रहे हैं। उन्होंने साफ कहा कि उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट होने के बावजूद भी केवल मुस्लिम होने के फलस्वरूप उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया है। गौरतलब है कि अमेरिका के इसी बोस्टन में हाल ही में धमाके हुए हैं और जिसमे तीन लोग मारे गए और लगभग २०० घायल हुए हैं| इसीकारण वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
खां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट से यहां आए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ कुंभ के आयोजन के संबंध में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रजेंटेशन दिया है। यादव और खान के एयरपोर्ट पहुंचने पर वहां के अधिकारियों ने औपचारिकताएं पूरी करने में मदद की। भारतीय दूतावास के अधिकारी भी वहां सहायता के लिए थे।मालूम हो कि आज़म खान उत्तर प्रदेश में एकआदम कद मंत्री हैं और अपने मूड के लिए जाने जाते हैं|अभी प्रदेश में मनाये गए कुम्भ स्नान के दौरान भगदड़ मचने से सैकंडों लोग मारे गए थे तब भी सरकार कि काफी आलोचना हुई थी|अब फिर बोस्टन में कुम्भ पर प्रेसेंटेशन देने आये मंत्री के अहम् को ठेस लगी है|लगता है कि उत्तर प्रदेश की सरकार के लिए कुम्भ स्नान कुछ अच्छे अनुभव नहीं लाया है|