Ad

आम आदमी पार्टी १९ मई को दिल्ली के सभी विधायकों का घेराव करेगी:विधायकों ने दी टाँगे तोड़ने की धमकी .

आम आदमी पार्टी [आप] ने लगता है कि दिल्ली कि राजनीति में अपना प्रभाव स्थापित कर लिया है तभी पार्टी के हर कदम पर सरकार के साथ अब सत्ता रुड दल के विधायकों की बौखलाहट सामने आने लगती है | दिल्ली पोलिस के बल पर अपना प्रभुत्व स्थापित करने की कोशिशें शुरू हो जाती हैं| अब तो विधायक गण अपनी कुंठा निकालने के लिए आम आदमी पार्टी को के कार्यकर्ताओं को धमकी भी देने लग गए हैं||यह आरोप आप पार्टी ने लगाते हुए १९ मई की सुबह विधायकों का घेराव करने का एलान किया है |
पार्टी की प्रवक्ता अस्वति मुरलीधरन ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि जनता के सवालों पर दिल्ली के विधायक कितने बौखला जाते हैं इसकी बानगी आज दिल्ली में कई जगह देखने को मिली. जंगपुरा से कांग्रेस विधायक तर्जिंदर मारवाह ने तो आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकी ही दे दी की अगर “कल जनता को लेकर आये तो टांगे तुड़वा दूंगा”. लक्ष्मी नगर से कांग्रेस विधायक और सरकार में वरिष्ठ मंत्री डॉक्टर ए. के. वालिया के यहाँ कल के लिए मुलाकात का समय मांगने गए कार्यकर्ताओं को वालिया के स्टाफ ने पुलिस बुला कर थाने में बंद करवा दिया.
यह भ्रष्ट विधायकों की जनता के सवालों से बचने की ऐसी कोशिश है जिसमे वो कामयाब नहीं हो पायेगें. आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता कल दिल्ली के सभी विधायकों का घेराव करेंगे और जनता के साथ मिलकर बिजली-पानी के बेहताशा बढ़ते दाम और महिलाओं की सुरक्षा से सम्बंधित सवालों पर जवाब मांगेंगे.
हर इलाके में बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने क्षेत्र के विधायक के घर पहुचेंगे और उनसे निम्नलिखित तीन सवाल पूछेंगे-
[१]. बिजली-पानी के दम जब बेतहाशा बढ़ाये जा रहे थे तब अपने विधान सभा में कितनी बार आवाज़ उठाई?
[२]. DERC के चेयरमैन ब्रिजेंदर सिंह ने बिजली के दम आधे से भी कम करने का आदेश बनाया तो शीला दीक्षित ने उसे रुकवा दिया. तब अपने इसके खिलाफ क्या किया था?
[3.] हमारी बहु-बेटियों की सुरक्षा के लिए आपने क्या प्रयास किया? जब पूरी दिल्ली दामिनी और गुड़िया के साथ हुए अन्याय के खिलाफ सडकों पर पुलिस की लाठियां खा रही थी तब आप कहाँ थे?
यह जनता के सुलागते सवाल हैं और जनता जानना चाहती है कि उनके विधायक ने आख़िरकार पिछले 5 साल में विधानसभा में बैठकर क्या किया?
कल के लिए हर विधायक के यहाँ चिट्ठी देकर सूचना दी गई है कि कल सुबह 11 बजे जनता आपसे सवाल पूछने आएगी. दिल्ली के कई विधायकों ने ये चिट्ठी आसानी से स्वीकार कर ली लेकिन कई ने तो मिलने की चिट्ठी लेने तक को मना कर दिया.
कांग्रेस के ही एक और विधायक (मुस्तफाबाद से) हसन अहमद से जब कार्यकर्ताओं ने मिलने का समय माँगा तो थोड़ी देर बाद कार्यकर्ताओं के पास इलाके के SHO का धमकी भरा फ़ोन आ गया.
· उधर कोंडली में कांग्रेस विधायक अम्बरीश गौतम के बेटे ने मिलने की चिट्ठी तो ले ली लेकिन रिसीविंग मांगने पर कार्यकर्ताओं को धमकाने लग गये कि हिम्मत है तो आप लोग UP में काम करो.
· सबसे अधिक अहंकार की गंध राजौरी गार्डन के कांग्रेसी विधायक के बयान से आती है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि ‘हम लोग राज घराने से है और राज करना हमारा अधिकार है. उन्होंने कहा झुग्गी-झोपड़ी में कोई मेरे सामने मुहं खोलता है तो मैं एक चांटे में उसका मुहं बंद कर देता हूँ’. चंदेला ने राजौरी गार्डन विधानसभा के कई इलाकों के नाम लेते हुए, AAP कार्यकर्ताओं को वहां न जाने की चेतावनी भी दी.
· [ Exceptions] हालांकि सभी विधायक चिट्ठी लेने या मिलने से मना कर रहे हों ऐसा नहीं है. उत्तम नगर से कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा ने तो चुनौती दी है कि आप मुझसे सवाल पूछिए और मैं आपसे सवाल करूंगा. नजफगढ़ में INLD (इंडियन नेशनल लोक दल) विधायक भारत सिंह ने भी कार्यकर्ताओं को घर पर आने को कहा है. ग्रेटर कैलाश से BJP विधायक वी. के. मल्होत्रा के स्टाफ ने भी आराम से चिट्ठी ले ली और कल 11 बजे मिलने का समय दिया है.
आम आदमी पार्टी राजनीति के इसी दोगलेपन का उजागर करेगी. कल 19 मई को सुबह 11 बजे सभी इलाकों में विधायकों का घेराव कर उनसे जनता के सवालों का जवाब माँगा जायेगा. पार्टी कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया कल पुलिस बुलाने वाले ए.के. वालिया के घर जाकर सवाल करेंगे. मनीष सिसोदिया का घर पांडव नगर इलाके में है जो ए. के. वालिया के विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मी नगर में ही आता है. पार्टी के दूसरे सदस्य संजय सिंह, खुद को राजा कहने वाले राजौरी गार्डन के विधायक चंदेला के घर, जनता के सवाल लेकर जायेंगे. वहीँ गोपाल राय बाबरपुर विधानसभा के विधायक नरेश गौड़ के घर का घेराव करेंगे.