Ad

कांग्रेस के १२७वे स्थापना दिवस पर बलात्कारियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने और पीडिता को इलाज़ के लिए प्रतिबद्दता दर्शाई

कांग्रेस के १२७वे स्थापना दिवस

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने जोर देकर कहा कि बर्बर सामूहिक बलात्कार मामले के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने में समय व्यर्थ नहीं किया जाए, जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
कांग्रेस मुख्यालय में आज पार्टी के 127वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी का झंडा फहराया |इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए पार्टी अध्यक्षा श्री मति सोनिया गाँधी और पी एम् डाक्टर मनमोहन सिंह ने कहा कि वे भी 16 दिसंबर की बर्बर घटना को लेकर देश में पैदा गुस्से और रोष में उनके साथ हैं।
इस मौके पर अक्सर नव वर्ष की शुभकामनाएं देने वाली श्रीमति सोनिया ने इस बार ऐसा नहीं किया और कहा कि हमारा ध्यान उस युवा महिला पर है, जो बर्बर हमले के बाद अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है।
सोनिया ने 24, अकबर रोड पर पार्टी के झंडे को फहराने के बाद भावुक आवाज में कहा कि आज हमारी एकमात्र इच्छा यह है कि वह (पीड़ित) उबरे और हमारे पास वापस आए और इस तरह के बर्बर कृत्य को करने वाले अपराधियों को न्याय के कठघरे में लाने के लिए समय व्यर्थ नहीं किया जाए।
सोनिया के साथ खड़े प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि हमारी सरकार दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। बलात्कार के आरोपियों की शीघ्र सुनवाई को लेकर सरकार की पहल के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने भारत ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेएस वर्मा के नेतृत्व में एक समिति बनाई है, जो महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित कानूनों को आधुनिक बनाने के लिए तरीके सुझाएगी।
मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि हम जघन्य अपराध पर देश के गुस्से और रोष में उनके साथ हैं। हमारी प्रार्थनाएं बहादुर युवती के साथ हैं और उसका सर्वश्रेष्ठ संभव इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश उषा मेहरा को यह पता करने के लिए नियुक्त किया गया है कि क्या घटना के बाद की घटनाक्रम में किसी की खामी या लापरवाही रही।

Comments

  1. Hello, just wanted to say, I loved this post. It was practical. Keep on posting!

  2. If you’re still on the fence: grab your favorite earphones, head down to a Best Buy and ask to plug them into a Zune then an iPod and see which one sounds better to you, and which interface makes you smile more. Then you’ll know which is right for you.

  3. What’s up, just wanted to tell you, I enjoyed this post. It was inspiring. Keep on posting!