Ad

रिटायर्ड विंग कमांडर को सी बी आई ने सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया

सीबीआइ ने वायुसेना के सेवानिवृत्त विंग कमांडर कोका राव को गिरफ्तार किया है। रक्षा क्षेत्र से जुड़े गोपनीय दस्तावेज रखने और सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन कर उन्हें विदेशी नागरिकों को देने का आरोप लगाया गया है। सीबीआइ ने आज शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में हथियारों के कारोबारी अभिषेक वर्मा+उसकी पत्नी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया ।
वर्मा और उसकी पत्नी के अलावा जिस शख्स के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया गया वह भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर कोका राव हैं । सीबीआई ने कल रात को ही राव को गिरफ्तार किया और अदालत में पेशी के बाद उन्हें मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट विद्या प्रकाश ने 14 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेज दिया ।
गोपनीय दस्तावेजों को लीक करने के आरोप में राव को गिरफ्तार किया गया ।
सीएमएम प्रकाश ने आरोप-पत्र का संज्ञान लिया और इसके साथ लगे दस्तावेजों की पड़ताल के लिए 11 दिसंबर की तारीख तय कर दी ।
सीबीआई ने 28 अगस्त को श्री वर्मा और उसकी रोमानियाई पत्नी एंका मारिया नियाक्सू के खिलाफ मामला दर्ज किया था । रक्षा मंत्रालय की ओर से की गयी शिकायत पर सरकारी गोपनीयता कानून के तहत दर्ज मामले में दोनों अभी जेल में हैं|

रिटायर्ड विंग कमांडर को सी बी आई ने सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया

Comments

  1. Ann says:

    I discovered your blog using google. I must I am floored by your blog. Keep up the good work.

  2. Chara Hazley says:

    I just want to say I’m newbie to weblog and truly loved you’re web site. Probably I’m want to bookmark your blog . You certainly come with beneficial articles. With thanks for sharing with us your website page.