Ad

स्मृति ईरानी पर अमर्यादित टिपण्णी पर भाजपा ने किया संजय निरुपम के बहिष्कार का एलान

स्मृति ईरानी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस के सांसद संजय निरुपम का भाजपा ने बहिष्कार करने के घोषणा की है|। बीजेपी ने संजय निरुपम के बहिष्कार की घोषणा करते हुए कहा है कि जिस भी न्यूज़ चैनल पर वह होंगे बीजेपी का कोई भी नेता बहस में भाग नहीं लेगा। इसके अलावा स्मृति ईरानी ने संजय निरुपम को कानूनी नोटिस भी भेजा है। बीजेपी ने संजय निरुपम के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी से भी माफी मांगने की मांग की है।बीजेपी प्रवक्ता सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति ईरानी पर पार्टी को गर्व है। बतौर नेता उन्होंने बेहतरीन काम किया है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खुद एक महिला हैं, इसलिए हम सोनिया गांधी से उम्मीद करते हैं कि वह अपने सांसद के इस व्यवहार के लिए माफी मांगेंगी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीजेपी सोनिया के खिलाफ भी प्रदर्शन करेगी।
गौरतलब है कि संजय निरुपम अक्सर अपने बयानों और उसकी भाषा को लेकर विवादों में रहते हैं।संसद से लेकर टी वी चैनल्स पर अपनी दबंगई के लिए प्रसिद्द हैं|पिछले दिनों आज तक अजेंडा में भी सभी मर्यादाएं तक पर रख कर उन्होंने योग गुरु बाबा राम देव ने उन्हें उद्दंड बालक की संज्ञा दीथी | गुरुवार की शाम गुजरात के चुनाव नतीजों पर ऐ बी पी चैनल पर बहस के दौरान निरुपम, मोदी को मिली जीत पर दंगों को लेकर सवाल उठा रहे थे। स्मृति इरानी ने इस पर निरुपम को याद दिलाया कि 2002 के गुजरात दंगों के वक्त वह भी शिवसेना में थे। इसके बाद संजय निरुपम को यह भी याद नहीं रहा कि वह टीवी पर हैं और जनता उन्हें लाइव देख रही है।संजय निरुपम ने स्मृति पर निजी हमले करने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा, ‘स्मृति आप मुझे मेरा अतीत याद दिला रही हैं, लेकिन आप क्या थीं? आप तो पैसों के लिए टीवी पर ठुमके लगाती थीं और आज राजनीतिक विश्लेषक बन गईं।’ न्यूज़ चैनल के एंकर ने निरुपम को निजी हमले करने से रोका, स्मृति ने भी उनकी बातों पर ऐतराज जताया। जब संजय निरुपम नहीं रुके तो स्मृति ने कहा,’ कांग्रेस सांसद छिछोरेबाजी पर उतर आए हैं। निरुपम और उन बदमाशों में कोई अंतर नहीं जो दिल्ली की सड़कों पर छेड़छाड़ और बलात्कार करते हैं।’इसके बाद संजय निरुपम बीजेपी सांसद के कैरेक्टर पर सवाल उठाने लगे। प्रोग्राम में मौजूद दूसरे विश्लेषक शाहिद सिद्दीकी ने भी निरुपम की भाषा पर ऐतराज जताया |सोशल साईट ट्विटर पर भी विरोध का सिलसिला शुरू हो गया है| [१]बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रहतोगी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘आप (संजय निरुपम) भी तो पैसे के लिए बिग बॉस में आए थे और अपने घटिया रवैये की वजह से पहले ही हफ्ते में निकाल दिए गए.'[२]फिल्म निर्माता प्रीतीश नंदी ने भी निरुपम के बड़बोलेपन पर अपनी नाराजगी जताई. उन्होंने ट्वीट किया, ‘न्यूज चैनल पर होने वाली बहस की खूबसूरती यही है कि मुद्दों से ज्यादा इसमें हिस्सा लेने वाले वक्ताओं के बारे में खुलासे हो जाते हैं. अब संजय निरुपम को ही ले लीजिए.'[३] संघ परिवार ने ट्वीट किया, ‘संजय निरुपम की यह घटिया टिप्पणी कांग्रेस के असली चेहरे को बेनकाब करती है.'[४]वहीं मशहूर लेखिका मधु किश्वार ने भी टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने लिखा, ‘संजय निरुपम की इस आपत्तिजनक टिप्पणी से मैं इतनी आहत हुई कि मेरे पास शब्द नहीं है. यह राजनेताओं के गिरते स्तर को दर्शाता है बीजेपी

संजय निरुपम V/S स्मृति ईरानी

की ओर प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा, उम्मीद है कि सोनिया जी स्वयं इस घटना पर क्षमा मांगेंगी। यदि सोनिया जी ने माफी नहीं मांगी तो सोनिया गांधी जी के खिलाफ भी प्रदर्शन किए जाएंगे। हम एबीपी न्यूज से भी माफी मांगने की अपेक्षा करते हैं। हम प्रेस की आजादी का सम्मान करते हैं, हमारी विनम्र अपेक्षा है कि चैनल कुछ न कुछ कार्रवाई जरूर करेगा।
पूरे देश में नारी के सम्मान की रक्षा के लिए धरना,प्रदर्शन ,आन्दोलन किये जा रहे हैं |आज आम नागरिक नारी के सम्मान के लिए लिखे स्लोगन्स वाले प्ले कार्ड्स उठाए राष्ट्रपति भवन तक पहुँच गए |केंद्र और दिल्ली राज्य सरकारे इस दिशा में सभी संभव कदम उठाने का आश्वासन दे रहे है मगर दूसरी तरफ सत्ता रुड दल का उद्दंड नेता एक टी वी चैनल पर एक नारे के समक्ष छिछोरेबाजी के डायलाग बोले इसकी भर्त्सना की ही जानी चाहिए|

Comments

  1. Between me and my husband we’ve owned more MP3 players over the years than I can count, including Sansas, iRivers, iPods (classic & touch), the Ibiza Rhapsody, etc. But, the last few years I’ve settled down to one line of players. Why? Because I was happy to discover how well-designed and fun to use the underappreciated (and widely mocked) Zunes are.

  2. This is these kinds of an excellent thought. I can see it rolling up to retirement homes too…inspiring. Thank you for highlighting it.

  3. Hi there, just wanted to mention, I liked this post. It was inspiring. Keep on posting!

  4. Alva Stavros says:

    I simply want to say I am just newbie to blogging and definitely liked this page. Most likely I’m planning to bookmark your website . You absolutely come with superb articles. Thanks a lot for revealing your web site.

    1. Jamos says:

      Thanks for liking the post Please keep visiting the site

  5. success says:

    Im getting a browser error, is anyone else?

  6. copyright says:

    Just discovered this blog thru Yahoo, what a way to brighten up my year!

  7. web design says:

    If you could email me with any tips about how you made your website look like this , I would be appreciative.

  8. How to delete comment that I have approved to published on blogger?