Ad

अयोध्या निर्णय के बाद मेरठ में ७ और नोएडा में २ गिरफ्तार

(मेरठ,नोएडा)अयोध्या निर्णय के बाद मेरठ में ७ और नोएडा में २ गिरफ्तार
अयोध्‍या में राम मंदिर मसले पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद आतिशबाजी कर रहे छह युवकों को दो अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया है। एक युवक को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण के अनुसार उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद नौचंदी और ब्रह्मपुरी में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए आतिशबाजी करने के आरोप में पुलिस ने छह युवकों को पकड़ा है। इसके अलावा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में सिविल लाइन थाने की पुलिस ने लक्ष्मण शर्मा नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। वह मूल रूप से मथुरा में थाना नौहझील के ग्राम भगवान गढ़ी का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
ब्रह्मपुरी क्षेत्र में पुलिस ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यालय को सील करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा को नजरबंद कर दिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (गौतम बुध नगर) वैभव कृष्ण के अनुसार उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को शक था कि अमित जानी अयोध्या फैसले के बाद कोई अफवाह फैला सकते हैं जिससे माहौल खराब हो सकता है।
हेमंत चौधरी नामक व्यक्ति ने नियंत्रण कक्ष को फोन करके बताया था कि एक जगह भारी संख्या में लोग इकट्ठे हैं तथा कोई अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। जब पुलिस वहां पर पहुंची तो पुलिस को पता चला कि सूचना देने वाले ने झूठी सूचना दी है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हेमंत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।