Ad

केंद्रीय मंत्री “नकवी” ने कांग्रेस को पोलिटिकल पाखण्ड का पासवर्ड बताया

[नयी दिल्ली]”नकवी” ने कांग्रेस को पोलिटिकल पाखण्ड का पासवर्ड बताया
कांग्रेस को ‘पोलिटिकल पाखंड’ का ‘पासवर्ड’ करार देते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उत्तरप्रदेश में ‘खाट सभा’ कांग्रेस की बची.खुची खटिया खड़ी करने के लिए काफी है
यूपी में समाजवादी पार्टी के कुनबे की कलह पर बोलते हुए कहा के अखिलेश सरकार नाकारापन, भ्रष्टाचार और कुशासन के कलंक को नहीं छिपा सकती |
केंद्रीय मंत्री ने ‘भाषा’ से बातचीत में कहा कि मायावती की बसपा के पांच वर्षों के शासन को लोग पहले देख परख चुके हैं, जिनके पास उत्तरप्रदेश के विकास एवं सुशासन का कोई ब्लूप्रिंट नहीं है। ऐसे में राज्य में भाजपा सबसे मजबूत विकल्प है।
नकवी ने कहा कि कांग्रेस की खाट पहले ही खड़ी हो चुकी है और उस खड़ी खाट पर ‘खाट सभा’ कांग्रेस की बची.खुची खटिया खड़ी करने के लिए काफी है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा,‘‘ कांग्रेस आज की तारीख में ‘पोलिटिकल पाखंड’ का ‘पासवर्ड’ बन गई है । इसका नतीजा यह है कि अब कांग्रेस से जनता दूर रहना ही पसंद करती है।’’ अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि कांग्रेेस को खुद आत्मचिंतन करना चाहिए कि उनकी कौन सी ऐसी नकारात्मक नीतियां हैं जो उसे जनता से दूर कर रही है ।
कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और देश के राजनीतिक परिदृश्य में सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी मानी जाती है जिसने पांच दशकों से अधिक समय तक देश पर राज किया तथा लगभग सभी राज्यों में उसकी सरकार रही,इसके बावजूद आज उसका सिमटता, सिकुड़ता जनाधार उसके राजनीतिक अस्तित्व पर सवालिया निशान खड़ा करता है।
नकवी ने कहा कि जहां तक उत्तरप्रदेश का सवाल है, कांग्रेस कभी समाजवादी पार्टी और कभी बसपा के साथ जुड़ी और केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के दौरान भी सपा, बसपा सहयोगी पार्टी रही। कांग्रेस उत्तरप्रदेश में एक पिछलग्गू पार्टी बन कर रही गई है।

सोर्स पी टी आई