Ad

दिल्ली राज्य की सरकार की महामारी के दौरान गैरहाजिरी को लेकर कांग्रेस ने ७०विस में मनाया भगौड़ा दिवस

[नयी दिल्ली]दिल्ली से मुख्यमंत्री और मंत्रियों की गैरहाजिरी को लेकर कांग्रेस ने मनाया भगौड़ा दिवस
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज राष्ट्रीय राजधानी में ‘भगौड़ा दिवस’ मनाया। वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों की दिल्ली में कथित अनुपस्थिति का विरोध कर रहे हैं जो चिकुनगुनिया और डेंगू के प्रकोप की चपेट में है।
यहां की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में हुए प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने संकट के वक्त लोगों की मदद करने के बजाय शहर से बाहर होने को लेकर कजेरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग पर हमला किया।
माकन ने कहा ‘‘ यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब दिल्ली वाले महामारी जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं तब मुख्यमंत्री पंजाब में ढेरा डाले हुए थे और बाद में वह बेंगलूरू चले गए। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिनलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं और यहां तक कि उपराज्यपाल भी अमेरिका में थे।
भाजपा का एक मेयर भी विदेश भ्रमण पर हैं।’’ पार्टी ने मच्छर जनित बीमारियों से जूझ रहे लोगों की मदद करने में ‘‘विफल’’ रहने पर दिल्ली में आप सरकार और भाजपा शासित नगर निगमों के खिलाफ एक ‘आरोप पत्र’ भी जारी किया है।
माकन ने मांग की कि केजरीवाल और सिसोदिया दिल्ली वापस आएं और बीमारियों से लड़ने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं।
उन्होंने केंद्र सरकार से दिल्ली के अस्पतालों और दवाखानों में सेना और अर्धसैनिक बलों के डॉक्टरों और पेरामेडिकल स्टाफ को तुरंत तैनात करने तथा इन बीमारियों से पीड़ित लोगों को निशुल्क जांच और इलाज की सुविधा मुहैया कराने की गुजारिश की।