Ad

कांग्रेस ने नोटबंदी को सबसे बडा घोटाला बताया,६ जनवरी को राष्ट्रीय प्रदर्शन का किया एलान

[जयपुर]कांग्रेस ने नोटबंदी को सबसे बडा घोटाला बताते हुए देश व्यापी प्रदर्शन करने का एलान किया
कांग्रेस ने नोटबंदी को गरीब+किसानों+मजदूरों+दुकानदारों+मध्यमवर्ग तथा छोटे कारोबारियों पर एक ‘सर्जिकल स्ट्राईक’बताया |
कांग्रेस नोटबंदी के दौरान जिन लोगों की कथित मौत हुई उनके
आश्रितों को मुआवजा देने,
व्यापारियों को आयकर, बिक्री कर में छूट दिलवाने और
आम आदमी को राहत दिलवाने के लिये
6 जनवरी से नोटबंदी के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी।
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक प्रतिशत कालाधन धारकों को पकड़ने के लिये 99 प्रतिशत गरीब जनता पर मुसीबतों का पहाड तोड दिया।
नोटबंदी के पचास दिन बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है।विकास के काम एक तरह से थम गये है। यह देश का सबसे बडा घोटाला है। नोटबंदी के कारण देश में आर्थिक संकट पैदा हो गया है। देश में 115 लोग नकदी की कमी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।
सुरजेवाला ने लाखों रूपये के नये नोटों के साथ पकडे गये भाजपा के नेताओं की उच्चस्तरीय मांग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पार्टी के नेताओं को भारी राशि के साथ पकड़े जाने के बावजूद उन्हें क्यों नहीं सजा दिलवाई। जहां एक ओर आम आदमी बैंक से नकदी निकलवाने के लिये बैंकों की लंबी कतारों में खडा है, वहीं 30 प्रतिशत कमीशन पर कालाधन को सफेद करने का बाजार फलफूल रहा है।
उन्होंने कहा कि यह सब मोदी सरकार की स्वीकृति से हो रहा है, इसमें शामिल किसी भी भाजपा नेता पर कोई जांच नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर जांच क्यों नहीं की गई, जबकि वो अहमदाबाद के को-आपरेटिव बैंक में एक निदेशक है। नोटबंदी से तीन दिन के अंदर पांच सौ करोड रूपया जमा करवाये गये। अमित शाह ही नहीं कई भाजपा नेता ऐसे है जिनकी जांच होनी चाहिए। सहारा और बिरला से सांठगांठ के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नाम आने के बाद मोदी की साख पर बादल मंडरा रहे हैं।
कांग्रेस के अनुसार रिजर्व बैंक ने 126 बार नियमों को बदला और अभी बंद हुए नोट के बराबर नये नोट छापने में आठ माह का समय लगेगा।