Ad

गरीबों और किसानों के हित का है बजट २०१६ :शोभित विश्वविद्यालय

[मेरठ,यूपी]गरीबों और किसानों के हित का है बजट २०१६
शोभित विश्वविधालय प्रबंधन संस्थान द्वारा बजट २०१६ पर चर्चा में गरीबों और किसानों के हितका बजट बताया गया
शोभित विश्वविधालय मोदीपुरम प्रबंधन संकाय द्वारा बजट २०१६ पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन विश्वविध्यालय के सभागार में किया गया। जिसका उद्देश्य छात्रो को वर्तमान केंद्र सरकार के द्वारा प्रस्तुत बजट २०१६ की संरचना, उद्देश्य, विशेषता से अवगत कराना था।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में छात्रों को बजट २०१६ की रिकॉर्डिंग दिखाई गयी।छात्रों को संबोधित करते हुए प्रतिकुलपति डॉ रणजीत सिंह ने आम बजट का महत्व छात्रों को बताया उन्होने कहा कि यह बजट गरीबों और किसानों के हित में है, बजट कृषि के विकास पर आधारित है और गरीबों एवं किसानों के हितों का खास ध्यान रखा गया है।
कुलसचिव डॉक्टर जयानंद ने छात्रो को बताया कि हमारा बजट बहुत बड़ा है, जिसमें इस बार ग्रामीण सेक्टर के लिए फंडिंग काफी बढ़ाई गई है। ग्राम सड़क योजना के लिए २७ हजार करोड़ दिया जा रहा है इसके अलावा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई प्रविधान किए गए हैं उन्होने बताया कि रोजगार को बढ़ावा देने के लिए मेक इन इंडिया एंड मेड इन इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा दिया जा रहा है तथा रोजगार को विकसित करने के लिए नियमों को सरलीकरण किया जाएगा ।संकायाध्यक्ष डॉ स्वतंत्र सिंह चौहान ने छात्रो के प्रश्नों का उत्तर भी दिया
शिक्षक जय गणेश त्रिपाठी ने बजट के दूरगामी प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस बार बजट में किसानो,खेती,ढांचागत सुविधा के विकास एवं आर्थिक रूप से कमजोर तबके को राहत देने का प्रयास हुआ है ।
प्रत्येक परिवार को एक लाख का स्वास्थ बीमा,किसानो की आय को दुगना करने,छोटे कर दाताओं को कर से राहत देने जैसे कई अहम फैसले लिए गए हैं
कार्यक्रम का सयोजन अभिषेक कुमार द्वारा पर प्रबंधन संस्थान के शिक्षक जय गणेश त्रिपाठी, डॉ नेहा यजुर्वेदी, शबाना हक़, अंशु चौधरी,नेहा त्यागी,नेहा वशिष्ठ,डॉ आसाम खान आदि के सहयोग से किया गया इस अवसर पर विश्वविध्यालय के फ़ाइनेंस ऑफिसर श्री दीपक गोयल,डॉ अनिल शर्मा,अन्य अध्यापक गण, एवं छात्र-छात्राये उपस्थित रहे।