Ad

कैप्टेन अमरिंदर ने भी मांग लिया राहुल,कहा संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान

[चंडीगढ़,पंजाब] कैप्टेन अमरिंदर ने भी माँगा राहुल ,कहा संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान |
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उनकी मां श्रीमती सोनिया गांधी से कामकाज संभालने का यह सही समय है।
प्रदेशाध्यक्ष ने प्रियंका गांधी वड्रा के सक्रिय राजनीति में प्रवेश की भी वकालत की।
सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,
‘‘सोनिया गांधी एक अद्भुत नेता हैं। मैंने यह इसलिए कहा है क्योंकि वह पिछले 20 साल से [कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में] काम कर रहीं हैं। अगर उन्हें लगता है कि यह जिम्मेदारी नयी पीढ़ी को देने का समय आ गया है तो उन्हें देनी चाहिए और हम पूरी तरह राहुल का समर्थन करेंगे।
वह इस प्रश्न का उत्तर दे रहे थे कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष के लिए सोनिया गांधी से जिम्मेदारी अपने हाथ में लेने का समय आ गया है।
सिंह ने कहा, ‘‘देखिए, उन्होंने मुझसे इस बारे में बात नहीं की है। लेकिन हमें जो पता चल रहा है कि वह अब महसूस कर रही हैं कि नयी पीढ़ी के लिए समय आ गया है, जो आज हर कोई कह रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम यह इसलिए भी कह रहे हैं कि भारत की 70 प्रतिशत आबादी 40 साल से कम की है। वह भी यह बात जानती हैं। हो सकता है कि वह महसूस कर रहीं हों कि वह इसे नयी पीढ़ी को सौंप दें। मुझे लगता है कि इसमें कुछ नया नहीं है।’’ जब पूछा गया कि क्या राहुल इसी महीने कामकाज संभाल सकते हैं तो अमरिंदर ने कहा, ‘‘देखिए, मुझे यह नहीं पता। अगर सोनियाजी राहुलजी को कमान देना चाहती हैं तो मुझे लगता है कि सब समर्थन करेंगे।’’ सोनिया के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने १९९७ से वाकई बहुत मेहनत की है।