Ad

कांग्रेस ने,आशानुरूप,विदेशी दौरे पर गए पीएम मोदी पर निशाना साधा

[नयी दिल्ली] कांग्रेस ने,आशानुरूप,विदेशी दौरे पर गए पीएम मोदी पर निशाना साधा |मोदी ने भ्र्ष्टाचार को लेकर यूंएस से कांग्रेस पर कटाक्ष किये थे |
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि उन्हें ‘‘गंभीर काउंसिलिंग’’ की आवश्यकता है और साथ ही पार्टी ने उन पर आरोप लगाया है कि अमेरिका के अपने दौरे में उन्होंने राजनीतिक बयान को ‘‘एकदम निचले स्तर’’ तक पहुंचा दिया। अमेरिका दौरे में मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और राबर्ट वढेरा पर भी हमला बोला।
कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने तीखा पलटवार करते हुए मांग की कि प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं के दौरान लोक कार्यक्रमों का आयोजन करने वाले संगठनों की स्वतंत्र जांच करायी जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जरूरी ‘‘लाखों डालर’’ के स्रोत की भी जांच की मांग की।
अपनी मां से जुड़ी घटनाओं को याद करते हुए प्रधानमंत्री के भावुक हो जाने का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा कि अपनी विशिष्ट शैली के अनुरूप प्रधानमंत्री ने एक बार फिर बड़े बड़े दावे करते हुए नाटकबाजी, भावना और नाटकीयता का सहारा लिया।
शर्मा ने मोदी के इस बयान पर सवाल खड़े किए कि उन्होंने बचपन में चाय बेची थी और यह कि उनकी मां ने उनके पालन पोषण के लिए दूसरों के घरों में काम किया। उन्होंने कहा कि अपने बारे में किए गए ये दावे ‘‘सही नहीं’’ हैं। उन्होंने कहा कि अपने बचपन में मोदी अपने चाचा की कैंटीन का काउंटर संभालने में मदद करते थे।
शर्मा ने कहा कि मोदी अपने को प्रभावशाली नेता मानते हैं लेकिन आश्चर्य की बात है कि वह यह सुनिश्चित क्यों नहीं करते कि उनकी मां उनके साथ ही रहें।
.