Ad

आम आदमी पार्टी ने १६ वी लोक सभा में भी “झाड़ू” ले जाने का एलान किया

[नई दिल्ली]आम आदमी पार्टी (आप) ने १६ वी लोक सभा में भी झाड़ू लगाने का एलान किया है|
दिल्ली विधानसभा चुनावों में अप्रत्याशित और ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा के चुनावी समर में उतरने का एलान कर दिया है।यधपि अभी तक यह खुलासा नहीं किया गया है कि कितनी सीट या राज्यों में यह प्रयोग किया जायेगा लेकिन इस घोषणा से कांग्रेस और भाजपा पर दबाब पड़ना स्वाभाविक हैऔर इस परिपेक्ष्य में दिल्ली राज्य में “आप ” की सरकार परइन पार्टियों का दबाब कम हो सकेगा |
26 दिसंबर [आज] को एक प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी ने इसकी घोषणा की।इसकी रूप रेखा तैयार करने के लिए संजय सिंह + पंकज गुप्ता को जिम्मेदारी सोंपी गई है “आप” के वरिष्ठ योगेंद्र यादव ने कहा ” हम ऐसे ईमानदार लोगों को खोज रहे हैं जो पार्टी का हिस्सा बन सकें। हम दूसरी पार्टियों और संगठनों के ईमानदार लोगों को भी मौका देंगे। हमने लोकसभा चुनाव में लड़ने के इच्छुक लोगों के लिए एक फॉर्म तैयार किया है। इसमें सारी जानकारी भरकर देना होगा। साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 100 लोगों के हस्ताक्षर भी करवाने होंगे। यह फॉर्म आम आदमी पार्टी की वेबसाइट (www.aamaadmiparty.org) से डाउनलोड किया जा सकता है। यह फॉर्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों में है। इसे भरकर ई-मेल भी किया जा सकता है।”
श्री यादव ने कहा, हम कई राज्यों के 309 जिलों में काम कर रहे हैं। हालांकि हम अभी यह नहीं बता सकते कि हम कितने राज्यों में चुनाव लड़ेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि ईमानदार राजनीति की दिशा में काम करने वाले लोग आगे आएंगे।