Ad

मनीष सिसोदिया ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को मिलने वाले खाने को चखा

[नई दिल्ली]”आप” पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने आज कर्मियों से कहा कि कर्मचारी सरकार के लिए काम करते हैं इसीलिए नेताओं के पैर छूना बंद करें
नई सरकार के शपथ ग्रहण के ठीक एक दिन पहले आज 27 दिसंबर को आम आदमी पार्टी (आप) प्रवक्ता और पटपड़गंज के विधायक मनीष सिसोदिया ने अपने क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब कर्मचारी और अधिकारी नेताओं के पैर छूने की परंपरा को खत्म करें और जनता की समस्याओं का समाधान करने में जुट जाएं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकारी अधिकारी और कर्मचारी सरकार के लिए काम करते हैं नेताओं और मंत्रियों से लिए नहीं।
वह सबसे पहले 9.30 बजे वेस्ट विनोद नगर पहुंचे। वहां उन्होंने अनेक स्थानीय समस्याओं का जायजा लिया और इसको लेकर लोगों से बातचीत की। वहां देखा गया कि नालों के ऊपर रखे पत्थर टूटे हुए हैं+ नाले गंदगी से भरे पड़े हैं+ कूड़ा समय से नहीं उठाया जा रहा है+नया मकान बनाने वाले मलबा सड़क पर डाल दे रहे हैं। समस्याओं को देखने के बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी से जुड़े अधिकारियों को मौके पर बुलाया और निर्देश दिया कि निश्चित समय सीमा के भीतर इनका समाधान किया जाना चाहिए।
इसके अलावा वह शशि गार्डेन की गली नंबर 9 पहुंचे। वहां उन्होंने दो आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। पता चला कि एक छोटे से कमरे में 20-25 बच्चे नीचे दरी पर बैठे थे। आंगनबाड़ी केंद्रों पर तकरीबन 80 बच्चों का नाम दर्ज हैं। एक छोटे से कमरे में संचालित होने वाले इन केंद्रों की हालत बदतर है। आंगनबाड़ी के लिए काम करने वालों की शिकायत है कि सरकार की तरफ कमरे के किराये के लिए 750 रुपये मिलता है। मनीष सिसोदिया ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को मिलने वाले खाने को भी चखा। इसके अलावा शाम के समय मनीष सिसोदिया श्रीराम चौक के आस-पास के क्षेत्र का भ्रमण किया। इस क्षेत्र में सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। इसकी वजह से जगह-जगह सड़कें खुदी हुई हैं। इसके अलावा जहां-जहां पाइप लाइन डाल दी गई हैं उन्हें भी कवर नहीं किया गया है। संबंधित अधिकारियों ने मनीष सिसोदिया को बताया कि इसे कवर करने में सवा महीने का समय लगेगा। इस पर उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि किस मोहल्ले में, कब-कब सीवर लाइन डाली गई, इसका विवरण उन्हें दिया जाएक्षेत्र में भ्रमण के दौरान काफी स्थानीय लोग उनके साथ रहे और अपनी निजी समस्याओं से भी उन्हें अवगत कराया। जनता के साथ 24 घंटे जुड़े रहने की बात कहकर उन्होंने बताया कि ई-59, पांडवनगर में विधायक कार्यालय बनाया गया है। क्षेत्र की जनता वहां आकर अपनी समस्या रख सकती है।