Ad

योगेंद्र ने केजरीवाल की आत्मा झकझोरने के लिए दिल्ली में खुल रही शराब की दुकानों की लिस्ट भेजी

[नई दिल्ली] योगेंद्र ने केजरीवाल की आत्मा झकझोरते हुए दिल्ली में प्रतिदिन खुल रही शराब की दुकानों की लिस्ट भेजी
आप पार्टी से अलग हुए स्वराज अभियान के नेता ने उपमुख्य मंत्री के दावे को झुठलाते हुए कहा है के “आप” की सरकार द्वारा छह के बजाये दिल्ली में प्रतिदिन एक दुकान शराब की खुलवाई गई है |इसके समर्थन में ३९९ दिनों में खुली ३९९ दुकानों की लिस्ट भी भेजी गई है|
स्वराज की शुभेच्छा सहित,योगेंद्र यादव द्वारा अरविन्द केजरीवाल को प्रेषित पत्र का सारांश निम्न है
“आपकी सरकार ने बार-बार दावा किया है कि उसने सत्ता में आने के बाद दिल्ली में शराब की बिक्री के सिर्फ 6 नए लाइसेंस जारी किये हैं। स्वराज अभियान ने अलग-अलग RTIके आधार पर 58 से 217 नयी शराब की दुकान खोलने के आंकड़े दिए। लेकिन आपके उपमुख्यमंत्री ने इन दावों को झूठा बताया। आपको याद होगा, प्रशांत जी और मुझे झूठबोलने की आदत नहीं है। लेकिन चूंकि आपकी ओर से प्रश्न उठा था, इसलिए अब मैं आपको और आपकी सरकार को चुनौती देता हूँ। दिल्ली में सत्ता में आने के बाद आपकीसरकार ने 6 नहीं, कम से कम 399 शराब के नए लाइसेंस दिए हैं। यानि कि लगभर हर दिन आपने दिल्ली में शराब की एक नयी दूकान खुलवायी। इस चिठ्ठी के साथ उन 399दुकानों/स्टोर/रेस्टोरेंट की लिस्ट संलग्न है — नाम, पता और लाइसेंस नंबर सहित। अगर यह लिस्ट गलत है और आपके उपमुख्यमंत्री का दावा सही है तो मैं सार्वजनिक जीवनसे संन्यास ले लूँगा। लेकिन अगर आपकी सरकार झूठ बोल रही थी, तो … चलिए, ये फैसला मैं आपकी आत्मा पर छोड़ता हूँ! और कुछ नहीं तो कम से कम दिल्ली की जनता से माफ़ी मांग कर इन सवालों के जवाब तो दे दीजिएगा:
·RTI एक्टिविस्ट लोगो की यह सरकार शराब की सूचना छुपा क्यों रही है?
·नशामुक्ति के वादे पर बनी इस सरकार ने शराब को बढ़ावा क्यों दिया?
·स्वराज का नाम लेने वाली सरकार ने शराब की दुकान खोलने से पहले आज के कानून के तहत भी जनता की राय क्यों नहीं ली?
·शराब बिक्री से कमाए 3589 करोड़ रुपये में से आपने एक करोड़ भी नशामुक्ति के लिए क्यों नहीं खर्चा?
आप बहुत व्यस्त होंगे। लेकिन उम्मीद है आप इसकी जांच करवाने का समय निकालेंगे। अगर अगले 72 घंटे में (2 सितंबर दोपहर तक) जवाब नहीं मिला तो मान लूँगा किआपकी सरकार 399 शराब की दुकानों की इस लिस्ट को सही मान रही है”।