Ad

इंग्लैंड ने टास जीता,मैच जीता, आई सी सी की रैंकिंग में पहला स्थान भी कब्जाया

इंग्लैंड ने टास जीता |मैच अपने नाम किया और १२० अंक हासिल करके आई सी सी की रैंकिंग में पहला स्थान कब्जाया| 3० मिनट देरी से 9.3० बजे शुरू हुए इस मैच में मैन आफ मैच का खिताब सेञ्चुअरी मेकर इयान बेल को दिया गया जबकि मैन आफ दी सीरीज के लिए सुरेश रैना को चुना गया| हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में पहली बार [अन्तराष्ट्रीय] खेले गए पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में इयान बेल की शानदार नाबाद शतकीय पारी (113) की बदौलत भारत को सात विकेट से पराजित हुआ| यह मैच हारने के बाद भी भारत ने यह शृंखला 3-2 से अपने नाम की लेकिन ई सी सी रैंकिंग में पिछड़ गया|

इंग्लैंड ने टास जीता,मैच जीता, आई सी सी की रैंकिंग में पहला स्थान कब्जाया

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 49.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 226 रन बनाए। सुरेश रैना (83) की शानदार अर्धशतकीय पारी रही | रोहित शर्मा चार रन के कुल योग पर टिम ब्रेस्नन की गेंद पर दूसरे स्लिप में जेम्स ट्रेडवेल के हाथों लपके गए, जबकि विराट कोहली का कैच शून्य पर ट्रेडवेल ने लपका।
रोहित का विकेट 13 रन के कुल योग पर गिरा, जबकि कोहली भी इसी योग पर आउट हुए। युवराज सिंह 24 रन पर आउट हुए | उनका विकेट स्टुअर्ट फिन ने लिया। गम्भीर का विकेट 49 रनों के कुल योग पर गिरा।
युवराज खाता तक नहीं खोल सके,
इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (14) और रैना ने पांचवें विकेट के लिए 3० रनों की साझेदारी की। धौनी ने 23 गेंदों पर दो चौके लगाए। उनका विकेट 79 रनों के कुल योग पर गिरा।इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 47.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए।
इंग्लैंड की ओर से इयान बेल ने नाबाद 113 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। उनका साथ निभा रहे इयोन मोर्गन ने नाबाद 4० रनों की पारी खेली। मोर्गन ने 4० गेंदों में तीन छक्के लगाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी हुई।

Comments

  1. mate WITHY cancer absent LOST hello all, a two-time cancer RELICT close friend of Properly GAIN absent LOST. Mark Bosworth GAIN been missing