Ad

राष्ट्रपति,प्रधान मंत्री और उप राष्ट्रपति ने स्वतंत्रता आंदोलन में नई स्फूर्ति भरने वाले गणेश चतुर्थी महोत्सव की बधाई दी

राष्ट्रपति,प्रधान मंत्री और उप राष्ट्रपति ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर देश वासियों को बधाई दी
`राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर नागरिकों को बधाई संदेश में कहा, ” गणेश चतुर्थी के इस आनंदपूर्ण अवसर पर, मैं अपने सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।
भगवान गणेश के जन्म के प्रतीक इस पर्व के अवसर पर सभी मतावलंबी लोग मिल कर खुशी मनाते हैं। इस त्योहार पर बड़े पैमाने पर जन समारोहों को महान स्वाधीनता सैनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के लिए सफलतापूर्वक प्रोत्साहित किया था। इस दिन, आइए हम इस महान नेता की भावना और दृष्टिकोण को पुनर्जीवित करने का प्रण करें तथा खुद को फिर से देश के विकास और प्रगति के लिए पुनः समर्पित करें।
मैं दुआ करता हूं कि गणेश चतुर्थी से जुड़ा यह पर्व ऐसे नए, न्यायप्रिय, सशक्त और जिम्मेदार भारत के निर्माण के लिए नए प्रयासों की शुरुआत हो जहां लोग खुशी और सामंजस्य के साथ रहते हों।
आइए इस पर्व उस आस्था के साथ मनाएं जो भारत की समग्र संस्कृति में नेक, श्रेष्ठ और ईमानदार और गर्व संजोए हुए हो।
प्रधान मंत्री डॉ मन मोहन सिंह ने कहा कि गणेश चतुर्थी महोत्सव ने स्वतंत्रता संग्राम में एक महत्त्व पूर्ण भूमिका निभाई है| इस त्यौहार से हमें भाई चारे +एकता+सम्प्रादाईक सौहार्द के लिए प्रेरणा मिलती है| और राष्ट्र निर्माण में समर्पण भावना की व्रद्धि होती है|
उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर अपने संदेश में कहा कि यह त्योहार देश के सभी भागों में उल्लास एवं उत्साह से मनाया जाता है जो भगवान गणेश के जन्म दिन का प्रतीक है। उन्होंने कामना की है कि इस खुशी के अवसर पर भगवान गणेश सबको बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य प्रदान करें। ”