Ad

अमेरिका में अब मस्जिद को शहीद किया गया

अमेरिका के ओअक क्रीक गुरुद्वारे पर हुई अंधाधुंध फायरिंग में सात लोगों के मारे जाने की घटना के दूसरे ही दिन अमेरिका में एक मस्जिद को भी आग लगा शीद कर दिया गया है|। इस वारदात के पीछे भी धार्मिक नफरत करने वाले समूहों के लोगों का हाथ बताया जा रहा है।
अमेरिकी वेबसाइटों के मुताबिक घटना सोमवार तड़के की है। मिसौरी के जोपलिन इस्लामिक सेंटर में तड़के करीब 3:30 बजे आग लगा दी गई। तुरंत पुलिस और फायरफाइटर्स को खबर दी गई। इस मस्जिद में आसपास रहने वाले 125 मुस्लिम नियमित रूप से नमाज पढ़ते थे।
बताया गया है कि मस्जिद पूरी तरह नष्ट हो गई है। मस्जिद से जुड़े सूत्रों ने इस घटना के पीछे उन समूहों का हाथ होने का संदेह जताया है जो धर्म के आधार पर नफरत फैलाना चाहते हैं। गौरतलब है कि इस घटना से दो दिन पहले शनिवार को भी इस मस्जिद पर हमला हुआ था। उस घटना में एक अज्ञात शख्स ने मस्जिद की छत पर पेट्रोल बम फेंका था जिससे मामूली नुकसान हुआ था। एफबीआइ ने इस हमले में शामिल लोगों के बारे में सुराग देने वालों को 15 हजार डॉलर इनाम देने की घोषणा की है।
दूसरे देशों को नसीहत देने वाले अमेरिका में अल्पसंख्यक समुदाय खतरे में है। वहां लगातार अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है। गौरतलब है की ९/११ की घटना के बाद से ही अमेरिका में धार्मिक नफरत बडती जा रही है आये दिन वेशभूषा के कारण सिखों को भी निशाना बनाया जा रहा है|इसी कड़ी में ओअक क्रीक के गुरुद्वारा साहिब में भी फायरिंग से साथ लोग मार डाले गए थे अब एक मस्जिद को भी शहीद कर दिया गया है \बेटे दिन अमेरिका के राष्ट्रपति बराल ओबामा ने अमेरिकियों से अपनी सोच बदलने और वैश्विक बंधुत्व की भावना से काम करने का आह्वाहन भी किया था