Ad

दिल्ली छावनी के बेस हॉस्पिटल के समीप रखे गए बैग को हलके विस्फोट से निष्क्रिय किया गया

दिल्ली छावनी स्थित बेस हॉस्पिटल के समीप फैंके गए एक बैग में रखे गए विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया है लेकिन सतर्कता बरतते हुए वहां के यातायात को अभी भी आवागमन के लिए खोला नहीं गया है| दिल्ली में आज कुछ जगहों पर बम मिलने की अफवाह से काफी अफरातफरी मची रही |[१] सबसे पहले आर्मी के कैंट एरिया में एक लावारिस बैग देखा गया. जिसमें बम होने का शक था. ऐसी खबर आ रही है कि बम निरोधक दस्ते ने इस संदिग्ध बैग को खोलने के लिए एक हल्के विस्फोट का सहारा लिया. बैग में किसी विस्फोटक की उपस्थिति या त्रीवता की आधिकारिक सूचना नहीं है| बैग को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.|इस विषय में दो पहिया संदिग्ध वाहन की तलाश की जा रही है|
गौरतलब है कि संदिग्ध बैग की खबर मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते को रवाना कर दिया गया. साथ ही एनएसजी की टीम को भी बुलाया गया. कैंट अस्पताल की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया. इस वजह से जाम की समस्या भी होने लगी.
दरअसल भ्रम कि स्थिति तब पैदा हुई जब आर्मी के स्निफर डॉग ने बैग को देखकर भौंकना शुरू कर दिया. शक होने पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. वहां पर बैग को खोलने के लिए एक हल्के विस्फोट का सहारा लिया गया.
[२] एक लावारिस बैग जीके वन के एम ब्लॉक मार्केट में मिला. खबर सामने आने के बाद एम ब्लॉक मार्केट को खाली करा दिया गया. हालांकि कि बाद में यह फाल्स अलार्म साबित हुआ|
[३] मंगोल पुरी में भी संदिग्ध वस्तु के मिलने की अफवाह सामने आई थी. पुलिस को इस बारे में एक फोन कॉल मिली थी. जांच के बाद पुलिस ने इसे भी मात्र अफवाह ही बताया बेस हॉस्पिटल के बाहर सोमवार दोपहर को बाइक सवार युवक एक बैग फेंक कर भाग गया. सेना के जवानों ने बैग की जांच की तो उसमें विस्फोटक पाया गया.
दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लगभग ५०० मीटर के इलाके को सील किर दिया