Ad

सुशीला जसवंत राय स्पेशियलिटी अस्पताल में अग्नि शमन के इन्तेजाम नही : भीषण आग लगी

[मेरठ] अस्पतालों में मरीजों के जीवन के साथ किस कदर खिलवाड़ किया जा रहा है वोह आज सुशीला जसवंत राय स्पेशियलिटी अस्पताल में लगी आग से उजागर हो गया|| इस अस्पताल में पहले अनेकों बार स्टाफ +मेनेजमेंट का आपस में फिर मरीजों के साथ झगड़ा तो आम बात है अब सुरक्षा के नाम पर भी केवल खाना पूरी ही की गई है जिसके चलते मरीजों से भरे अस्पताल में आग लग गई| तीसरी मंजिल पर सीओटी [ COT ] में भीषण लगी आग पर फायर कर्मियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। अस्पताल कर्मी मरीजों को छोड़कर अपनी ही जान बचाते नजर आए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल के इस थियेटर के एसी में शार्ट सर्किट के चलते [बुधवार] सुबह साड़े दस बजे आग लग गई। लपटें देखकर मरीज+ तीमारदार + अस्पताल कर्मियों में अफरातफरी मच गई। लगभग ग्यारह बजे सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।
फायर कर्मियों ने आकर स्वयम भर्ती हार्ट सर्जरी के मरीजों को दूसरे कमरों में शिफ्ट कराया। बताया गया है की उस समय अस्पताल में १० से अधिक मरीज भर्ती थे| अग्निशमन सेवा विभाग के अनुसार शहर के इस नामी नर्सिंग होम में भी कोई इंतजाम नहीं है। बनावट भी ऐसी है कि आग लगने पर धुआं बाहर नहीं निकल सकता, जिससे मरीजों का दम घुट सकता है इसीलिए फायर कर्मियों को कमरे का शीशा तोड़ना पड़ा।