Ad

हाई कोर्ट की बेंच के लिए चलाये जा रहे वकीलों के आन्दोलन में मेरठ के डी एम् के तबादले की मांग भी जुड़ी

प्.उ.प्र. में हाई कोर्ट की बेंच के लिए चलाये जा रहे वकीलों के आन्दोलन में मेरठ के डी एम् के तबादले की मांग भी जुड़ गई है |वकीलों ने डीएम के तबादले तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है | जिसे लेकर वकीलों के प्रदर्शन का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। कलक्ट्रेट पर जमकर हंगामा हुआ+चारों प्रवेश द्वार बंद करा दिए गए+ जिसके फलस्वरूप अफसरों को भी पैदल ही अपने कार्यालयों में जाना पड़ा|कलक्ट्रेटकर्मियों और वकीलों में नोकझोंक भी हुई। । सीएम व डीएम का पुतला फूंका गया। कमिश्नर को ज्ञापन देकर बुधवार को कलक्ट्रेट में हुई घटना की न्यायिक जांच कराने व डीएम के तबादले की मांग की गई। शनिवार को हाईकोर्ट बेंच केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में वकील आगे की रणनीति बनाएंगे।

Unrest In Meerut Courts Compound

Unrest In Meerut Courts Compound


गुरुवार को प्रात: 9.30 बजे से ही वकील वेस्ट यूपी हाईकोर्ट बेंच केंद्रीय संघर्ष समिति के आह्वान पर कचहरी में घूमे और न्यायिक अधिकारियों के प्रवेश द्वार को छोड़कर अन्य चार गेट पर ताला लगा दिया। डीएम कार्यालय के गेट पर धरना देते हुए वकीलों ने डीएम नवदीप रिणवा के खिलाफ नारेबाजी की। वकीलों ने कहा कि उन्हीं के इशारे पर ही पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उदयवीर सिंह राणा, महामंत्री मुकेश वालिया, जिला बार संघ के अध्यक्ष राजीव त्यागी,महामंत्री रामकुमार शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि अगर शुक्रवार तक डीएम मेरठ का स्थानांतरण नहीं किया गया तो शनिवार को वेस्ट यूपी हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के वकीलों की आपातकालीन बैठक होगी। जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।
इस दौरान सीएम व डीएम का पुतला फूंकने जा रहे वकीलों से पुलिस ने पुतला छीनने की कोशिश की। बाद में नवीन भवन पर पुतला जलाया गया और कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया । दो अफसरों व कई कार्मिकों की वकीलों से नोकझोंक भी हुई। कलक्ट्रेट बंद होने से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा।इससे पूर्व बुधवार को कलक्ट्रेट गेट पर तालाबंदी को लेकर डीएम और वकील आमने-सामने आ गए थे और जमकर बवाल हुआ था। एक वाहन में तोड़ फोड़ होने पर डी एम् ने ना केवल पोलिस अधिकारीयों को लताड़ा वरन केस भी दर्ज़ करवाया |
अब डीएम नवदीप रिणवा के खिलाफ वकीलों ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार की आम सभा में डीएम प्रकरण को लेकर आंदोलन की रणनीति तय होगी।