Ad

एन ऍफ़ सी एच फाउंडेशन ने राष्‍ट्रीय साम्‍प्रदायिक सद्भावना पुरस्‍कारों के लिए नामांकन आमंत्रित किये

राष्‍ट्रीय साम्‍प्रदायिक सद्भावना प्रतिष्‍ठान ने राष्‍ट्रीय साम्‍प्रदायिक सद्भावना पुरस्‍कारों के लिए नामांकन आमंत्रित किये | साम्‍प्रदायिक सद्भावना और राष्‍ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए १९९६ से ये पुरुस्कार दिए जाते हैं|चयनित व्यक्ति को एक प्रशस्‍ति पत्र और पांच लाख रूपये नकद तथा संस्‍थान को प्रशस्ति पत्र तथा 10 लाख रूपये दिए जाएंगे।
केंद्रीय गृह मंत्रालय के के स्‍वायतशासी निकाय, राष्‍ट्रीय साम्‍प्रदायिक सद्भावना प्रतिष्‍ठान (फाउंडेशन) (एनएफसीएच) 1996 से साम्‍प्रदायिक सद्भावना के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार प्रदान कर रहा है।
वर्ष 2014 के पुरस्‍कारों के लिए साम्‍प्रदायिक सद्भावना और राष्‍ट्रीय एकता को बढ़ावा देने संबंधी उल्‍लेखनीय योगदान करने वाले योग्‍य व्‍यक्तियों और संस्‍थानों से नामांकन आमंत्रित किए गए हैं।
साम्‍प्रदायिक सद्भावना संबंधी राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार 2014 में योग्‍य व्‍यक्तियों को एक प्रशस्‍ति पत्र और पांच लाख रूपये नकद तथा संस्‍थान को प्रशस्ति पत्र तथा 10 लाख रूपये दिए जाएंगे। पुरस्‍कार के लिए योग्‍य व्‍यक्तियों का 10 वर्ष के कार्य से और संस्‍थानों का पांच वर्ष के कार्य से आंकलन किया जाएगा।